ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर, सेवाएं कुछ देर के लिए निलंबित

दिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर, सेवाएं कुछ देर के लिए निलंबित

बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली वासियों को बुधवार की शाम थोडी़ राहत मिली। दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से चारों ओर धूल की चादर फैल...

दिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर, सेवाएं कुछ देर के लिए निलंबित
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2019 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली वासियों को बुधवार की शाम थोडी़ राहत मिली। दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से चारों ओर धूल की चादर फैल गई। हालांकि, दिल्ली में धूल भरी आंधी की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन पर भी असर पड़ा और सेवाओं को कुछ देर के लिए रोका गया है। 

दिल्ली में बुधवार को चली तेज आंधी के बाद दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान परिचालन करीब 35 मिनट के लिए रोकना पड़ा। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा, ''दिल्ली हवाईअड्डे पर आज शाम 6:39 बजे आंधी आई। दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतिम उड़ान शाम 6:36 बजे पहुंची थी। हवाईअड्डे से अंतिम उड़ान 6:38 बजे रवाना हुई। उन्होंने कहा कि शाम 7:15 बजे तक हवाईअड्डे से कुल नौ विमानों का रुख मोड़ना पड़ा। अधिकारियों के अनुसार, ''हवाईअड्डे पर विमान परिचालन शाम 7:15 बजे पुन: शुरू हुआ।

मौसम विभाग ने बताया कि आंधी की वजह से शहर के ऊपर धुंध की मोटी चादर छा गई जिससे दृश्यता प्रभावित हुई। दिल्‍ली के आसपास नोएडा में भी धूल भरी आंधी चलने की वजह से लोगों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। 

विभाग के अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गरज और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं, जिससे पारे के लुढकने की संभावना है। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काइमेट वेदर ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में 'भारी बारिश हो सकती है।

पालम ऑब्जर्वेट्री में बुधवार को अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि न्यूनतम पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें