Delhi airport flight ops suspended due to severe duststorm - दिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर, सेवाएं कुछ देर के लिए निलंबित DA Image
15 नबम्बर, 2019|8:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर, सेवाएं कुछ देर के लिए निलंबित

बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली वासियों को बुधवार की शाम थोडी़ राहत मिली। दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से चारों ओर धूल की चादर फैल गई। हालांकि, दिल्ली में धूल भरी आंधी की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन पर भी असर पड़ा और सेवाओं को कुछ देर के लिए रोका गया है। 

दिल्ली में बुधवार को चली तेज आंधी के बाद दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान परिचालन करीब 35 मिनट के लिए रोकना पड़ा। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा, ''दिल्ली हवाईअड्डे पर आज शाम 6:39 बजे आंधी आई। दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतिम उड़ान शाम 6:36 बजे पहुंची थी। हवाईअड्डे से अंतिम उड़ान 6:38 बजे रवाना हुई। उन्होंने कहा कि शाम 7:15 बजे तक हवाईअड्डे से कुल नौ विमानों का रुख मोड़ना पड़ा। अधिकारियों के अनुसार, ''हवाईअड्डे पर विमान परिचालन शाम 7:15 बजे पुन: शुरू हुआ।

मौसम विभाग ने बताया कि आंधी की वजह से शहर के ऊपर धुंध की मोटी चादर छा गई जिससे दृश्यता प्रभावित हुई। दिल्‍ली के आसपास नोएडा में भी धूल भरी आंधी चलने की वजह से लोगों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। 

विभाग के अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गरज और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं, जिससे पारे के लुढकने की संभावना है। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काइमेट वेदर ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में 'भारी बारिश हो सकती है।

पालम ऑब्जर्वेट्री में बुधवार को अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि न्यूनतम पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi airport flight ops suspended due to severe duststorm