ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली AIIMS के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोरोना से मौत, 22 मई को मेस कर्मचारी की गई थी जान

दिल्ली AIIMS के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोरोना से मौत, 22 मई को मेस कर्मचारी की गई थी जान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक मेस कर्मचारी के बाद सोमवार को कोरोनावायरस से एक और स्टाफ सदस्य की मौत हो गई। मृतक, हीरालाल सीनियर सैनिटेशन सुपरवाइजर के...

दिल्ली AIIMS के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोरोना से मौत, 22 मई को मेस कर्मचारी की गई थी जान
एजेंसी,नई दिल्ली।Mon, 25 May 2020 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक मेस कर्मचारी के बाद सोमवार को कोरोनावायरस से एक और स्टाफ सदस्य की मौत हो गई। मृतक, हीरालाल सीनियर सैनिटेशन सुपरवाइजर के रूप में काम करते थे और एम्स में राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी में तैनात थे।

अस्पताल के एक सूत्र ने कहा कि अस्पताल में अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए वह बहुत सतर्क रहते थे। “वह स्वच्छता के सभी मानदंडों का पालन करते थे, लेकिन उसके बावजूद, घातक वायरस उनके शरीर में प्रवेश कर गया और वह जिदंगी की जंग हार गए। उन्होंने अस्पताल में लोगों की सेवा करते हुए अपने जीवन की परवाह नहीं की। उन्हें नसिंर्ग स्टाफ और डॉक्टर सहित सभी समान रूप से प्यार करते थे।”

हीरालाल समाज सेवा के कार्यों में भाग लेने के लिए बहुत सक्रिय थे। उन्होंने एम्स में एससी/एसटी कर्मचारी कल्याण संघ की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनका पार्थिव शरीर एम्स ट्रॉमा सेंटर के शवगृह में रखा गया है और नियत प्रक्रिया के बाद उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा।

इससे पहले, 22 मई को कोरोनावायरस से एक मेस कर्मचारी की भी मौत हो गई थी, जिसके कारण अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एम्स प्रशासन पर सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया था। एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया था कि एम्स कथित रूप से अपने रेजीडेंट्स और स्टाफ के लिए उचित सावधानी नहीं बरत रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें