ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीस्कूली छात्र कर सकेंगे डीडीए के खेल परिसरों का उपयोग

स्कूली छात्र कर सकेंगे डीडीए के खेल परिसरों का उपयोग

डीडीए के खेल परिसरों का उपयोग आम स्कूली छात्र भी कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें 15 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से प्रवेश शुल्क अदा करना होगा। मंगलवार दिन में उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में राज निवास...

स्कूली छात्र कर सकेंगे डीडीए के खेल परिसरों का उपयोग
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीए के खेल परिसरों का उपयोग आम स्कूली छात्र भी कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें 15 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से प्रवेश शुल्क अदा करना होगा। मंगलवार दिन में उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में राज निवास पर हुई खेल प्रबंधन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया।

डीडीए के खेल परिसरों का सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक उपयोग करने के लिए स्कूली छात्र तीन सौ रुपये (जीएसटी अलग से) का मासिक पार्क भी बनवा सकते हैं। जबकि, डीडीए द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाओं पर भी स्कूली छात्रों से 50 फीसदी कम शुल्क लिया जाएगा। बैठक में सीरी फोर्ट खेल परिसर में दस बार तक अस्थायी सदस्यता लेने वालों को स्थायी सदस्यता देने पर भी निर्णय लिया गया। वहीं, डीडीए अपने सभी स्विमिंग पुलों का नवीनीकरण कराएगा। फुटबॉल मैदानों की बढ़ती मांग को देखते हुए डीडीए अपने खेल परिसरों में फुटबॉल मैदानों को सिंथेटिक सतह वाले मैदानों में बदलेगा। इसके साथ ही द्वारका सेक्टर-17 में नए खेल परिसर के निर्माण, यमुना खेल परिसर सूरजमल विहार में स्केट पार्क विकसित करने, अक्षरधाम के पास राष्ट्रमंडल खेल गांव परिसर में गोल्फ ड्राइविंग रेंज के विकास पर भी बैठक में फैसला लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें