DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीव्यापार मेले के चलते रहेगी भीड़, इन मार्गों से परहेज करें

व्यापार मेले के चलते रहेगी भीड़, इन मार्गों से परहेज करें

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 06:20 PM
व्यापार मेले के चलते रहेगी भीड़, इन मार्गों से परहेज करें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

प्रगति मैदान में व्यापार मेले के चलते उसके आसपास भीड़ रहेगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को कुछ मार्गों से परहेज करने और अलग-अलग दिशा में चिन्हित मार्गों का प्रयोग करने की सलाह दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मेले के कारण बड़ी संख्या में पैदल लोगों की आवाजाही रहेगी। मेला स्थल के आसपास मार्गों पर वाहनों का अधिक दबाव रहेगा। लोगों को सलाह है कि वह भैरो मार्ग व मथुरा रोड से बचकर निकलें।

इन मार्गों का करें प्रयोग

- दक्षिणी से उत्तरी दिशा में जाने वाले

मथुरा रोड, लाला लाजपत राय रोड, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग, सी हैक्सागन, तिलक मार्ग, डब्ल्यू पॉइंट, बहादुर शाह जफर मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं।

-उत्तर से पूर्वी दिल्ली जाने वाले

दिल्ली गेट, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग, (रिंग रोड) आईटीओ ब्रिज, या फिर रिंग रोड पर सराय काले खां, यमुना ब्रिज अक्षरधाम

-नई दिल्ली से पूर्वी दिल्ली जाने वाले

सी हैक्सागन, कॉपरनिकस मार्ग, सिकंदर रोड, डब्ल्यू प्वॉइंट, ए प्वॉइंट, आईपी मार्ग, आईटीओ

बस, मेट्रो आदि का प्रयोग करें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक लोगों को सलाह है कि मेला स्थल पर पहुंचने के लिए सार्वजनिक वाहनों बस, मेट्रो आदि का प्रयोग करें। ट्रैफिक संबंधी जानकारी के लिए हेल्पलाइन 1095, 011-25844444 पर संपर्क कर सकते हैं या ट्रैफिक पुलिस के टि्वटर समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी ले सकते हैं। बता दें कि मेला 27 नवंबर तक चलेगा। 19 नवंबर से यहां आम लोगों को प्रवेश मिलेगा। पहले पांच दिन बिजनेस से जुड़ी बिक्री के लिए आरक्षित हैं। अंतिम प्रवेश शाम 5:30 बजे तक होगा। सामान्य विजिटर के लिए प्रवेश का समय सुबह 9 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच होगा।

इन मार्गों पर रहेगा वाहनों का दबाव

- मथुरा रोड, भैरो रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड आदि

यहां पार्किंग

- मेला स्थल के पास नेशनल स्टेडियम, इंद्रप्रस्थ डीटीसी डिपो में पार्किंग बनाई गई है। जहां से शटल सेवा उपलब्ध होगी जो मेला देखने आने वाले लोगों को मेला स्थल तक पहुंचाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें