ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीक्राइम ब्रांच ने की कथक गुरू पुलकित महाराज के 10 करीबी लोगों से पूछताछ

क्राइम ब्रांच ने की कथक गुरू पुलकित महाराज के 10 करीबी लोगों से पूछताछ

खुद को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय का अधिकारी बता वीआईपी सुविधा लेने के चक्ककर में क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा पुलकित महाराज के दस करीबी लोगों से पूछताछ की है। माना जा रहा है कि इनमें से तीन...

क्राइम ब्रांच ने की कथक गुरू पुलकित महाराज के 10 करीबी लोगों से पूछताछ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 30 Sep 2018 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

खुद को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय का अधिकारी बता वीआईपी सुविधा लेने के चक्ककर में क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा पुलकित महाराज के दस करीबी लोगों से पूछताछ की है। माना जा रहा है कि इनमें से तीन लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। इसके लिए पुलिस रविवार सुबह महाराज के साथ उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंची और कुछ साक्ष्य एकत्र करने का प्रयास किया। इस दौरान यूपी प्रशासन में मौजूद कुछ अधिकारियों से भी घंटो पूछताछ की, जो फर्जीवाड़े में उसका का साथ दे रहे थे। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह महाराज से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गई थी। इस दौरान उसने यूपी के अलग-अलग जिलों में मौजूद कुछ लोगों के नाम बताए, जो उसका इस फर्जीवाड़े में साथ दिया करते थे। डीसीपी ज्वॉय टिर्की ने बताया कि पूछताछ के दौरान टीम को यह पता चला है कि महाराज ने खुद को कला एवं संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताकर मेरठ के डीएम से वीवीआइपी सुविधाएं ली थी। इसकी जांच के लिए टीम वहां पहुंचकर तफ्तीश कर रही है।

नोएडा: सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो इंजीनियर गिरफ्तार

वहीं, सूत्रों की मानें तो टीम महाराज व उसके नेटवर्क से जुड़े लोगों से हुई पूछताछ के बाद कुछ उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। साथ ही पुलिस को कई सबूत भी मिले हैं। आरोपी कत्थक महराज को गुरुवार को क्राइम ब्रांच ने साहिबाबाद इलाके से को गिरफ्तार किया था। वह वीआईपी सुविधा लेने के लिए मंत्रालय का सचिव बन स्थानीय प्रशासन प्रमुख को फर्जी पत्र भेजता था।

यूपी: एसडीएम ने अपने सरकारी आवास में खुद को गोली से उड़ाया, मौत

महंगाई की मार: CNG और LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जानें कितनी हुई कीमत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें