DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झपटमार ने कुंडल झपटने के लिए काट दिए महिला के कान

दिल्ली दिलवालों की बेशक कही जाती रही हो, लेकिन मंगलवार शाम की वारदात से पता चलता है कि दिल्ली के सीने में दिल ही नहीं है। उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक महिला के कान से झपटमार ने सरेआम कुंडल खींच लिया। महिला के दोनों कान कट गए। घायल महिला 10 मिनट तक सड़क पर दर्द से कराहती रही, लेकिन कोई भी शख्स उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। जबकि, उस वक्त वहां काफी भीड़भाड़ थी। आखिरकार पीड़ित महिला खुद ही पास के अस्पताल पहुंची, जहां कान की मरहम पट्टी की गई। महिला का नाम वंदना शर्मा है।

उत्तम नगर निवासी 49 वर्षीय वंदना मंगलवार शाम 6 बजे रिश्तेदार के घर से लौट रही थीं। वह गृहिणी हैं और पति नौकरी करते हैं। उत्तम नगर बस टर्मिनल पर उतरने के बाद वह पैदल अपने घर की तरफ जा रही थीं। अचानक पीछे से आए एक युवक ने उनके दोनों कानों के कुंडल को जोर से खींचा। कान को चीरते हुए एक कुंडल तो तुरंत बाहर निकल गया, लेकिन दूसरा फंस गया। इस पर झपटमार ने दर्द से तड़प रही वंदना के कान से दोबारा कुंडल खींचा और पैदल ही भाग निकला। वंदना दर्द से बिलबिला उठीं। बीच सड़क पर वह जोर-जोर से चिल्लाते हुए मदद की गुहार लगाने लगीं, लेकिन कोई भी शख्स आगे नहीं आया। जबकि शाम के 6 बजे थे और अच्छी खासी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। वंदना रोते हुए दर्द से कराह रही थीं, लेकिन लोग मूकदर्शक बने हुए थे। उन्हें अस्पताल भी नहीं पहुंचाया।

प्लास्टिक सर्जरी करानी पड़ी

वारदात के 10 मिनट तक जब किसी की मदद नहीं मिली तो वंदना किसी तरह नजदीक के नर्सिंग होम पहुंची। कान बुरी तरह कट जाने के कारण उन्हें चिकित्सकों ने बड़े अस्पताल में जाने की सलाह दी। इसके बाद वंदना ने फोन कर अपनी बेटी को बुलाया। उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनके दोनों कानों की प्लास्टिक सर्जरी की गई।

पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया

वंदना के अस्पताल पहुंचने के बाद वारदात की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बयान के आधार पर लूट का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। मौके पर एक सीसीटीवी कैमरे में आरोपी की तस्वीर मिली है, जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है।

क्या कहते हैं आंकड़े

झपटमारी

वर्ष-2015- 9896

वर्ष-2016 -9571

वर्ष-2017 - 7870

लूटपाट

वर्ष-2015- 7407

वर्ष-2016 -4761

वर्ष-2017 - 2714

महिलाएं पहले भी हादसे का शिकार हुईं

27 अक्तूबर, 2017- रोहिणी नॉर्थ इलाके में झपटमारी का विरोध करने पर बदमाशों ने महिला को गोली, हालत नाजुक।

4 सितम्बर, 2017- पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास झपटमारी का विरोध करने के दौरान ट्रेन से गिरने से महिला की हुई मौत।

4 सितम्बर, 2017- सिविल लाइंस इलाके में झपटमारों का प्रतिरोध करने के दौरान स्कूटी से गिरने से महिला गंभीर रूप से हुई घायल।

22 अगस्त, 2017- हौजखास इलाके में झपटमारी की शिकार पूर्वोत्तर की युवती की ऑटो से गिरकर मौत।

ईरानी पर्यटक से मोबाइल छीना

नई दिल्ली. पुलिस मुख्यालय से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर बुधवार दिन में बाइक सवार बदमाशों ने सरेआम बुजुर्ग ईरानी पर्यटक से मोबाइल छीन लिया। वारदात के वक्त वह अपने बेटे से बात कर रहे थे। घटना के बाद आरोपी इत्मीनान से फरार हो गए।

ईरान निवासी 65 साल के सोरोश अपनी पत्नी सेमा के साथ भारत घूमने मुम्बई आए थे। तीन दिन पहले दोनों दिल्ली पहुंचे थे। बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। बुधवार को दम्पत्ति पैदल ही राजघाट स्थित बापू की समाधि पर जाने के लिए निकला था। अभी वे गेस्ट हाउस के बाहर मुख्य सड़क पर ही पहुंचे थे तभी सोरोश के बेटे का फोन आ गया। इस पर बुजुर्ग अपने बेटे से फोन पर बात करने लगे। तभी बाइक सवार दो युवक आए और उन्होंने पीड़ित से मोबाइल छीन लिया। इसके बाद वे एलएनजेपी अस्पताल की तरफ फरार हो गए। बुजुर्ग दम्पत्ति इस अचानक हुए घटनाक्रम से हक्का बक्का रह गया। इसके बाद वहां मौजूद राहगीरों ने उनकी सहायता की और पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। लेकिन करीब बीस मिनट की देरी से पुलिस की सहायता बुजुर्ग को मिली। वहीं आईपी इस्टेट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime