ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीकोरोना का डंक: अब दिल्ली पुलिस में महिला डीसीपी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना का डंक: अब दिल्ली पुलिस में महिला डीसीपी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक के एक एएसआई से शुरू हुई कोरोना की घुसपैठ अब रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब तक एक के बाद एक दिल्ली पुलिस के एक युवा आईपीएस और महिला एसीपी सहित 250 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना...

कोरोना का डंक: अब दिल्ली पुलिस में महिला डीसीपी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 27 May 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक के एक एएसआई से शुरू हुई कोरोना की घुसपैठ अब रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब तक एक के बाद एक दिल्ली पुलिस के एक युवा आईपीएस और महिला एसीपी सहित 250 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। फिलहाल बुधवार को खबर आई कि, अब एक जिले में तैनात महिला डीसीपी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गई है। फिलहाल इस महिला डीसीपी के साथ मिली कांटेक्ट चैन को भी क्वारंटीन कर दिया गया है।

हालांकि दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब तीन महीने के लॉकडाउन की अवधि में कभी भी अपने किसी भी अफसर या जवान के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की अधिकृत जानकारी नहीं दी है। जबकि महकमे में एक के बाद एक अफसर और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकल कर सामने आते जा रहे हैं।

अब इस जिला महिला डीसीपी के कोरोना पॉजिटिव आने से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले यमुनापार इलाके में एक युवा आईपीएस (2015 बैच) और एडिश्नल डीसीपी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि उत्तर पश्चिमी दिल्ली जिले के भारत नगर थाने में तैनात सिपाही अमित राणा बहुत ही छोटी उम्र में कोरोना के शिकार होकर अपनी जिंदगी खो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में घटिया और नकली हैंड सैनिटाइजर बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी

दो दिन पहले ही दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर थाने के 10-11 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए। मध्य जिले के चांदनी महल थाने में तो कोरोना पॉजिटिव जवानों की संख्या इतनी ज्यादा हो गयी थी कि, उसका कामकाज तक जामा मस्जिद थाने से चलाना पड़ गया था। तबलीगी मरकज की जांच से जुड़ी क्राइम ब्रांच की टीम के कई जवान भी कोरोना पीड़ित हो चुके हैं।

इन सबसे ज्यादा बुरे हाल में है दिल्ली पुलिस की अशोक विहार पुलिस कालोनी। इस कालोनी में भी कोरोना दस्तक दे चुका है। यहां कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस पुलिस कालोनी में करीब तीन-चार हजार लोग रहते हैं। ऐसा नहीं है कि, दिल्ली पुलिस अपने जवानों अफसरों की केयर में कोई कोर कसर बाकी रखी है। समस्या यह है कि दिन रात कोरोना से जूझ रहे जवानों को आखिर संक्रमण से बचाकर रखा कैसे जाये?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें