अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठुल्ला विवाद: अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपमुक्त किया

Arvind Kejriwal

दिल्ली पुलिस के सिपाही को ‘ठुल्ला’ कहने से संबंधित आपराधिक मानहानि मामले में अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपमुक्त कर दिया है। पटियाला हाउस स्थित अतिरक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत ने मुख्यमंत्री को राहत देते हुए कहा कि शिकायतकर्ता सिपाही सीधेतौर से इस शब्द से असंतुष्ट नहीं है। इसलिए यह मानहानि की शिकायत विचारणीय नहीं है।
अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि शिकायतकर्ता यह साबित करने में असफल रहा है कि यह शब्द मुख्यमंत्री द्वारा उसके लिए कहा गया या फिर अप्रत्यक्ष रुप से वह उससे प्रभावित हो रहा है। ऐसा कोई  साक्ष्य भी पेश नहीं किया गया जिससे शिकायतकर्ता की मानहानि की तरफ इशारा किया गया हो। अदालत ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के साक्षात्कार शिकायतकर्ता के मान को हानि हुई, ऐसा बिलकुल प्रतीत नहीं होता। लिहाजा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आपराधिक मानहानि को इल्जाम से आरोपमुक्त किया जाता है।

क्या था मामला
7 मई 2016 को अदालत ने केजरीवाल को आपराधिक मानहानि मामले में बतौर आरोपी तलब किया था। दिल्ली पुलिस में सिपाही शिकायतकर्ता अजय कुमार तनेजा ने आरोप लगायाथा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक साक्षात्कार में सिपाही को ठुल्ला कहकर संबोधित किया। शिकायतकर्ता का कहना था कि दिल्ली पुलिस का हिस्सा होने और एक सिपाही के नाते उसके सम्मान को इस शब्द से ठेस पहुंची है। दरअसल यह साक्षात्कार एक टीवी चैनल द्वारा सरकार के भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के कार्यों को लेकर लिया गया था। इस साक्षात्कार में कथिततौर पर मुख्यमंत्री ने दिल्ली पुलिस के सिपाही को ठुल्ला कहकर संबोधित किया था।

सुविधा : दिल्ली में घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड

शिकायतकर्ता के वकील ने कहा उच्च अदालत में देंगे चुनौती
इस मामले में शिकायतकर्ता दिल्ली पुलिस के सिपाही अजय कुमार तनेजा के वकील एल एन राव ने कहा कि अदालत के इस फैसले को वह उच्च अदालत में चुनौती देंगे। वह अदालत के फैसले से असंतुष्ट हैं। वह इससे इत्तेफाक नहीं रखते कि सीधेतौर पर संबोधन के बिना आपराधिक मानहानि का मामला नहीं बनता।

यूपी को चार हिस्सों में बांटने की मांग को लेकर आंदोलन करेगी 'आप'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Court discharges Arvind Kejriwal in defamation case over thulla remark