ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदेश संक्षेप (तीन खबरें)::::::प्रधानमंत्री ने शांति देवी के निधन पर शोक जताया

देश संक्षेप (तीन खबरें)::::::प्रधानमंत्री ने शांति देवी के निधन पर शोक जताया

नई दिल्ली। एजेंसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता शांति देवी के...

देश संक्षेप (तीन खबरें)::::::प्रधानमंत्री ने शांति देवी के निधन पर शोक जताया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। एजेंसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता शांति देवी के निधन पर शोक जताया और कहा कि उन्हें गरीबों और वंचितों की आवाज के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा,‘शांति देवी जी को गरीबों और वंचितों की आवाज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने निस्वार्थ भाव से लोगों का दुख दूर करने और एक स्वस्थ व न्यायसंगत समाज निर्माण के लिए काम किया। उनके निधन से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के साथ हैं। पद्म श्री से सम्मानित शांति देवी का रविवार रात ओडिशा के रायगढ़ा जिले के गुनुपुर में निधन हो गया। वह 88 वर्ष की थीं।

-------------

प्रसिद्ध पर्यावरणविद् एम के प्रसाद का निधन

कोच्चि। केरल की साइलेंट वैली में सदाबहार उष्णकटिबंधीय वर्षा वनों को विनाश से बचाने के लिए ऐतिहासिक जमीनी स्तर के आंदोलन में अग्रणी रहे प्रसिद्ध पर्यावरणविद् प्रोफेसर एम के प्रसाद का सोमवार सुबह यहां निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। उनके सहयोगियों ने ये जानकारी दी। उनके सहयोगियों के मुताबिक कोविड संबंधी जटिलताओं के बाद उपचार के लिये एक निजी अस्पताल में भर्ती प्रसाद ने वहीं अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने भी प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया।

----------------------------

आईआईटी बंबई के छात्र ने आत्महत्या की

मुंबई। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी),बंबई के यहां पवई परिसर में स्थित छात्रावास की छत से कूदकर 26 वर्ष विद्यार्थी ने सोमवार तड़के आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहली नजर में विद्यार्थी के अवसाद का इलाज कराने की बात सामने आई है। पवई पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र की पहचान दर्शन मालवीय के तौर पर हुई है जिसने छात्रावास के अपने कमरे में बोर्ड पर एक संदेश लिखा कि किसी को भी उसकी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहाराया जाए। पुलिस को इसकी सूचना दी गई। वह मध्य प्रदेश का रहने वाला था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें