ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीघूसखोर आईएएसआरआई अधिकारी को दो साल की जेल

घूसखोर आईएएसआरआई अधिकारी को दो साल की जेल

नई दिल्ली प्रमुख संवाददातातबादला आदेश जारी करने के बदले रिश्वत लेने के मामले में अदालत ने भारतीय कृषि सांख्यिकी अनुसंधान संस्थान (आईएएसआरआई) के एक अधिकारी को दो वर्ष की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने...

घूसखोर आईएएसआरआई अधिकारी को दो साल की जेल
नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीWed, 04 Oct 2017 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता

तबादला आदेश जारी करने के बदले रिश्वत लेने के मामले में अदालत ने भारतीय कृषि सांख्यिकी अनुसंधान संस्थान (आईएएसआरआई) के एक अधिकारी को दो वर्ष की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

तीस हजारी स्थित विशेष सीबीआई न्यायाधीश कामिनी लॉ की अदालत ने आईएएसआरआई में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के रूप में तैनात रहे गाजियाबाद निवासी 55 वर्षीय कृष्ण पाल सिंह गौतम को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया। हालांकि, अदालत ने दोषी का अनुरोध स्वीकार करते हुए उसे ऊपरी अदालत में इस फैसले को चुनौती देने के लिए सजा को निलंबित कर दिया है।

पेश मामले में सीबीआई के अनुसार, नवंबर 2013 में गौतम के खिलाफ मयंक कुमार पुंढीर की शिकायत पर एक मामला दर्ज किया गया था। पुंढीर कोयम्बटूर में गन्ना उत्पादन संस्थान में सहायक के पद पर तैनात थे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसने कोयम्बटूर से दिल्ली आईएएसआरआई में तैनाती के लिए आवेदन दिया था। इस सिलसिले में वह गौतम से मिला जिन्होंने तबादला आदेश जारी करने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें