DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  दिल्ली में कोरोना पर सियासत जारी, मनीष सिसोदिया बोले- LG ने बीजेपी के दबाव में पलटा फैसला
नई दिल्ली

दिल्ली में कोरोना पर सियासत जारी, मनीष सिसोदिया बोले- LG ने बीजेपी के दबाव में पलटा फैसला

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Rakesh Kumar
Mon, 08 Jun 2020 09:40 PM
दिल्ली में कोरोना पर सियासत जारी, मनीष सिसोदिया बोले- LG ने बीजेपी के दबाव में पलटा फैसला

दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। सोमवार (8 जून) को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस फैसले को पलट दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित सिर्फ दिल्ली के मरीजों का ही इलाज किया जाएगा। इसके बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि भाजपा के दबाव में उपराज्यपाल ने यह फैसला लिया है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "भाजपा ने उप-राज्यपाल के ऊपर दबाव बनाया और हमारे फैसले को पलट दिया गया। अब दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली के लोगों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी। कोरोना वायरस को लेकर भाजपा राजनीति क्यों कर रही है और क्यों राज्य सरकार की नीतियों को नाकाम करने की कोशिश में लगी है।" 

 

दरअसल सोमवार (8 जून) को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों और निजी अस्पतालों में इलाज केवल दिल्लीवासियों के लिए सीमित करने के आप सरकार के आदेश को खारिज कर दिया। इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल ने आईसीएमआर दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया और कहा कि कोविड मामलों में नौ श्रेणियों के लिए जांच अनिवार्य की जाए।

 

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह आदेश दिया था दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही कोरोना का इलाज किया जाएगा। उनके इस आदेश की काफी आलोचना की जा रही थी।

संबंधित खबरें