DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  कोरोना ::: टीके की बर्बादी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

नई दिल्लीकोरोना ::: टीके की बर्बादी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:00 AM
कोरोना ::: टीके की बर्बादी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

कोरोना ::: टीके की बर्बादी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

नई दिल्ली, एजेंसी

राजस्थान में कई जगह कूड़ेदान में कोरोना के टीके मिलने की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने अशोक गहलोत सरकार को पत्र लिखकर मामले की जांच करने को कहा है। साथ ही वैक्सीन की बर्बादी रोकने की सलाह दी है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राजस्थान में बूंदी सहित आठ जिलों में 35 केंद्रों पर कचरे में मिली 500 वॉयल में 2500 से ज्यादा कोरोना रोधी टीके की खुराकें मिली हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इसका संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के नाम पत्र लिखा है। हर्षवर्धन ने कूड़े में टीके मिलने की खबर का जिक्र करते हुए कहा है कि राज्य के हर जिले में वैक्सीन की बर्बादी राष्ट्रीय औसत एक फीसदी से अधिक है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वैक्सीन की बर्बादी के मुद्दे को प्राथमिकता के साथ देखा जाए।

---

टीकाकरण का ऑडिट करवाएगी राजस्थान सरकार

जयपुर। कोरोना रोधी टीके की बर्बादी के आरोपों के बीच राजस्थान सरकार ने टीकाकरण का ऑडिट करवाने की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने दोहराया कि राज्य में टीकों की बर्बादी दो प्रतिशत से कम है। यह राष्ट्रीय औसत 6 प्रतिशत से बेहद कम है। सरकारी बयान के अनुसार, राज्य में टीकाकरण के तहत अब तक 1 करोड़ 66 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाकर राजस्थान देशभर में अग्रणी है।

संबंधित खबरें