DA Image
14 जुलाई, 2020|5:49|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में पिछले 20 दिनों में ढाई गुना बढ़े कोरोना मरीज, चार गुना हुए ठीक

                                    20

दिल्ली में पिछले 20 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले ढाई गुना बढ़े हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण से उबरकर ठीक होने वाले लोग साढ़े चार गुना बढ़े हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, 20 दिन पहले 6 मई को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 5532 मामले सामने आ चुके थे और 26 मई को कोरोना संक्रमण के मामले ढाई गुना बढ़कर14,465 हो गए हैं।

ठीक होने वाले साढ़े चार गुना बढ़े: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर लौटने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। पिछले 20 दिनों में साढ़े चार गुना से अधिक लोग ठीक हुए हैं। 6 मई तक 1542 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके थे। इसके बाद 26 मई को इनकी संख्या साढ़े चार गुना बढ़कर 6954 हो गई।

संक्रमित मरीजों से अधिक हो जाएंगे ठीक होने वाले : राजधानी में कोरोना से पीड़ित 47 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं लगभग दो फीसदी मरीजों की मौत हो चुकी है। अगर ठीक होने वाले लोगों की संख्या इसी तरह बढ़ी तो दो दिन में दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों से ज्यादा ठीक होने वाले लोग हो जाएंगे।

सिर्फ 29 फीसदी अस्पतालों में हैं : दिल्ली में वर्तमान में कोरोना संक्रमण से पीड़ित सिर्फ 29 फीसदी मरीज ही अस्पतालों में भर्ती हैं। दिल्ली में मौजूद कुल 7223 सक्रिय मरीजों में से 2092 मरीज दिल्ली के 13 अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें 212 गंभीर रूप से बीमार हैं।

हेड वार्डन और दस कैदियों ने जीती कोरोना से जंग: रोहिणी जेल में तैनात एक जेल हेड वार्डन और दस कैदियों ने कोरोना से जंग जीत ली है। एलएलजेपी अस्पताल और क्वारंटाइन होम में इलाज कराने के बाद इनके दोबारा से टेस्ट कराए गए। जेल प्रशासन का कहना है कि इन सभी की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि अन्य कैदी अभी क्वारंटाइन में चल रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona patients increased two and a half times in Delhi in last 20 days four times cured