DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  कोरोना पैकेज......दुनिया का हाल :: ब्राजील में कोरोना के 19 स्वरूपों की पहचान
नई दिल्ली

कोरोना पैकेज......दुनिया का हाल :: ब्राजील में कोरोना के 19 स्वरूपों की पहचान

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:50 PM
कोरोना पैकेज......दुनिया का हाल :: ब्राजील में कोरोना के 19 स्वरूपों की पहचान

ब्राजील में कोरोना के 19 स्वरूपों की पहचान

रियो डी जनेरियो, एजेंसी

ब्राजील के साओ पाउलो प्रांत में कोरोना वायरस (कोविड-।9) के लगभग 19 स्वरूपों की पहचान की गई है। ब्राजील के जैविक अनुसंधान केंद्र इंस्टीट्यूटो बुटानटन ने एक बयान में कहा, साओ पाउलो प्रांत में कोरोना वायरस के 19 स्वरूप पाए गए हैं। इनमें से पी-1 (अमेजॅनियन) के 89.9 प्रतिशत मामले मिले हैं। बयान में कहा गया है कि बी.1.1.7 के 4.2 प्रतिशत मामले पाए गए हैं।

---------

श्रीलंका में टीकों की कमी से स्कूल खोलने में दिक्कत

कोलंबो। श्रीलंका के शिक्षा मंत्री जीएल पेइरिस ने कहा कि कोविड-19 की मौजूदा लहर के बाद शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए पर्याप्त टीकों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को फिर से खोलने में दिक्कत हो रही है। श्रीलंका में वैश्विक महामारी की तीसरी लहर के कारण मध्य अप्रैल से ही देश में स्कूल बंद हैं। पेइरिस ने कहा, हमें शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए 2,70,000 से अधिक टीकों की जरूरत है। यह स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए बेहद जरूरी होगा।

-----------

विश्व में कोरोना से लगभग 18 करोड़ लोग संक्रमित

वाशिंगटन/ रियो डि जनेरियो/नई दिल्ली।

विश्वभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इससे अब तक लगभग 18 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं और 38.30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, दुनिया के 192 देशों एवं क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 करोड़ 70 लाख से ज्यादा हो गई है जबकि 38 लाख 30 हजार 585 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

अमेरिका में धीमी पड़ी रफ्तार : अमेरिका में कोरोना वायरस की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी है। अब तक संक्रमितों की संख्या 3.34 करोड़ से अधिक है। छह लाख से अधिक लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गई है। दुनिया में कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे और मृतकों के मामले में तीसरे स्थान पर है। ब्राजील संक्रमितों के मामले में अब तीसरे स्थान पर है। इस देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और अभी तक इससे 1.76 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं जबकि करीब 4.93 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ब्राजील कोरोना से मौतों के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर है। संक्रमितों की संख्या में तीसरे स्थान पर है।

संबंधित खबरें