ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीजहरीले झाग से भरी यमुना में खड़े होकर व्रतियों ने मनाया छठ, BJP बोली- कुछ तो शर्म करो

जहरीले झाग से भरी यमुना में खड़े होकर व्रतियों ने मनाया छठ, BJP बोली- कुछ तो शर्म करो

महिलाएं गंदे झाग के बीच घुटनेभर पानी तक डूबकर खड़ी रहीं और सूर्य को अर्घ्य दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस पानी में स्नान भी किया। ये तस्वीरें कालिंदी कुंज में आयोजित छठ पूजा की हैं।

जहरीले झाग से भरी यमुना में खड़े होकर व्रतियों ने मनाया छठ, BJP बोली- कुछ तो शर्म करो
Aditi SharmaANI,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

छठ महापर्व का आज आखिरी दिन है। रविवार को डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद श्रद्धालुओं ने आज उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। दिल्ली में पूर्वांचलियों की बड़ी आबादी रहती है। ऐसे में यहां भी छठ बड़े स्तर पर मनाई जाती है। छठ पूजा के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से कई तैयारियां की गई थीं। 1000 स्थानों पर छठ पूजा की व्यवस्था की गई थी जहां लोगों ने धूमधाम से इस पर्व को मनाया।

जहरीले झाग के बीच खड़े होकर दिया अर्ध्य

इस बीच छठ पर्व की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें महिलाएं युमना नदी में खड़े होकर सूर्य को अर्घ्य देती नजर आ रही हैं। ये तस्वीरें चर्चा का विषय इसलिए बन गई हैं क्योंकि उनके आसपास यमुना नदी में मौजूद जहरीले झाग भी साफ देखे जा सकते हैं।

ये महिलाएं गंदे झाग के बीच घुटनेभर पानी तक डूबकर खड़ी रहीं और सूर्य को अर्घ्य दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस पानी में स्नान भी किया। ये तस्वीरें कालिंदी कुंज में आयोजित छठ पूजा की हैं जिसमें सैंकड़ों महिलाएं जहरीले झाग वाले गंदे पानी के बीच छठ पर्व मनाती नजर आईं। 

बीजेपी ने क्या कहा?

वहीं बीजेपी ने इस पर आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया है और लाखों लोगों की आस्था के पर्व की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। दिल्ली बीजेपी ने कहा,  अरविंद केजरीवाल के राज में अर्घ्य देने आओ और झाग में नहाओ। लाखों लोगों की आस्था के पर्व की अनदेखी हर साल इस तरह होती रही है। लोग मजबूर हैं प्रदूषित यमुना में पूजा करने के लिए। आप ने सिर्फ़ झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं किया। कुछ तो शर्म करो केजरीवाल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें