ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीफेसबुक मैसेंजर पर कॉलिंग हुई और सुरक्षित

फेसबुक मैसेंजर पर कॉलिंग हुई और सुरक्षित

न्यूयॉर्क। एजेंसी, मेटा ने एक काफी इंतजार के बाद फेसबुक मैसेंजर के लिए एंड...

फेसबुक मैसेंजर पर कॉलिंग हुई और सुरक्षित
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयॉर्क। एजेंसी,
मेटा ने एक काफी इंतजार के बाद फेसबुक मैसेंजर के लिए एंड टू एंड एंक्रिप्शन जारी कर दिया। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद इसकी जानकारी दी। मार्क जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा है कि फेसबुक मैसेंजर पर कॉल और मैसेज अब डिफॉल्ट रूप से एंड टू एंड एंक्रिप्टेड होंगे।

इस अपडेट के बाद फेसबुक मैसेंजर ऐप अब व्हाट्सऐप की तरह ही सुरक्षा के मामले में सुरक्षित हो गया है। इसके बारे में फेसबुक मैसेंजर की हेड लोरेडाना क्रिसन ने बताया कि इस एंक्रिप्शन के बाद मेटा या कोई भी थर्ड पार्टी एप्स मैसेंजर के कॉल या मैसेज को नहीं देख सकेंगे, हालांकि यदि कोई यूजर किसी मैसेज को लेकर शिकायत करता है तो ऐसी स्थिति में उस मैसेज को कंपनी एक्सेस करती है।

जानकारी के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर में एंक्रिप्शन 2016 से है लेकिन यह डिफॉल्ट रूप से नहीं था। अब नए अपडेट के बाद यह डिफॉल्ट रूप से एंक्रिप्टेड हो गया है।

यही नहीं, मेटा ने अपने नए एआई टूल इमेजिन को भी लॉन्च किया है। इमेजिन की मदद से आप कोई भी फोटो या ग्राफिक्स बना सकते हैं। आपको सिर्फ टेक्स्ट लिखना होगा और यह टूल आपको तस्वीरें दे देगा। मेटा का इमेजिन एक टेक्स्ट टू इमेज टूल है। इसके अलावा इमेजिन एक स्टैंडअलोन टूल है जिसे अलग से ही इस्तेमाल करना होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें