ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीकैबिनेट सचिव गौबा को एक साल का सेवा विस्तार मिला

कैबिनेट सचिव गौबा को एक साल का सेवा विस्तार मिला

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को केंद्र सरकार ने शुक्रवार को एक साल का सेवा विस्तार दिया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई। यह इस पद पर...

कैबिनेट सचिव गौबा को एक साल का सेवा विस्तार मिला
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 06 Aug 2022 02:50 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, एजेंसी।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को केंद्र सरकार ने शुक्रवार को एक साल का सेवा विस्तार दिया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई। यह इस पद पर उन्हें दिया गया दूसरा सेवा विस्तार है।

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव गौबा को 2019 में दो साल के लिए देश के शीर्ष नौकरशाही पद पर नियुक्त किया गया था। उन्हें पिछले साल अगस्त में एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था। शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने झारखंड कैडर के 1982 बैच के आईएएस अधिकारी गौबा को 30 अगस्त 2022 के बाद एक और साल के लिए कैबिनेट सचिव के पद पर सेवा विस्तार देने की मंजूरी दी है।

कहा जाता है कि गौबा की जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 को तैयार करने में अहम भूमिका थी। इसके जरिए तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को रद्द कर राज्य को दो केंद्रशासित क्षेत्रों में बांटा गया था। पंजाब में जन्मे गौबा पटना विश्वविद्यालय से भौतिकी में स्नातक हैं। वह 2016 में केंद्र सरकार में सेवा देने के लिए आने से पहले 15 महीनों तक झारखंड के मुख्य सचिव भी रहे। उन्होंने चार वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बोर्ड में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया।

epaper