class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैब शेयरिंग के साथ महिला सुरक्षा भी मुद्दा-केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में कैब शेयरिंग एक अच्छा मुद्दा है,लेकिन हमें महिलाओं की सुरक्षा को भी ध्यान में रखना होगा। राजधानी में इस समय नई टैक्सी पॉलिसी बन रही है और इसमे कैब शेयरिंग को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है।

गुरुवार को सीएम ने ट्वीट कर कहा कि शेयरिंग अच्छा विचार है और इसमे सुझाव आमंत्रित हैं कि महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कैब शेयरिंग को कैसे लागू किया जाए। परिवहन विभाग नई टैक्सी पॉलिसी 2017 बना रहा है। इसे ऐप आधारित टैक्सी में शेयरिंग एक बड़ा मुद्दा बन गया है। शेयरिंग को लेकर दिल्ली की टैक्सी यूनियन विरोध कर रही हैं। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी शेयरिंग पर विवाद उठता रहा है। परिवहन विभाग ने मसौदा तैयार कर परिवहन मंत्री को भेज दिया है। वहां से मंजूरी के बाद इसे उपराज्यपाल को भेजा जाएगा। देश में मोटर वाहन कानून 1988, अनुबंध कैरिज परमिट के तहत चलने वाली कैब को साझा सवारी की अनुमति नहीं देता है। यह केवल तभी संभव है जब कानून में संशोधन किया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cab sharing is good but women securety is also a issue
मौसम की मार: दिल्ली में 17 दिसंबर से छाएगा घना कोहरा, जनवरी से और खराब हो सकती है हालतफॉलो मी व्हीकल करेंगे विमानों के परिचालन में मदद