ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीशुक्रवार शाम पांच बजे तक भी पीएचडी का परिणाम आया तो दीक्षांत में मिल जाएगी डिग्री

शुक्रवार शाम पांच बजे तक भी पीएचडी का परिणाम आया तो दीक्षांत में मिल जाएगी डिग्री

- डीयू का दीक्षांत समारोह कल, डेढ़ लाख से अधिक छात्रों को डिग्री देने की

शुक्रवार शाम पांच बजे तक भी पीएचडी का परिणाम आया तो दीक्षांत में मिल जाएगी डिग्री
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 25 Feb 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में अधिक से अधिक छात्रों को पीएचडी की डिग्री देने के लिए एक नोटिफिकेशन निकाला है। डीयू के परीक्षा विभाग का कहना है कि यदि 26 फरवरी की शाम 5 बजे भी छात्र के पीएचडी का परिणाम आ गया तो उसे 27 फरवरी को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में डिग्री मिल जाएगी। छात्रों को मेल के माध्यम से दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण भी भेज दिया गया है। ऐसे छात्रों को मंच पर सबसे आखिरी में बुलाया जाएगा। छात्रों को कोरोना से बचाव गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। पदक व सम्मान पाने वाले छात्रों को सुबह नौ बजे एवं पीएचडी छात्रों को दोपहर बारह बजे के बाद समारोह स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।

डीयू का 97वां दीक्षांत समारोह शनिवार को आयोजित होगा। कोरोना संकट के कारण डिग्री और मेडल पाने वाले छात्रों के साथ उनके अभिभावकों और अतिथियों को प्रवेश नहीं मिलेगा। छात्रों को आरोग्य सेतु भी अपने मोबाइल में रखना होगा।

डीयू ने लगभग 6,31 पीएचडी धारकों को भी आमंत्रित किया है। पूर्व में केवल 156 पदक धारकों को तथा 36 पुरस्कार प्राप्त करने वाले को भी आमंत्रित किया गया था। इस तरह दीक्षांत समारोह में डिग्री और पदक पाने वाले लगभग 8,50 लोगों को आमंत्रित किया गया है। उनके अभिभावकों को आमंत्रित नहीं किया गया है। इस दीक्षांत समारोह का लाइव प्रसारण भी होगा।

आयोजन स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग सहित उन सभी नियमों का पालन करने की बात कही गई है जो सरकार द्वारा निर्देशित हैं। इस दीक्षांत समारोह में स्नातक व परास्नातक के 59,920 रेगुलर विद्यार्थियों को तथा 1,18,792 स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें