ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली के इस मॉल के बाहर पहुंचा बोफोर्स तोप, जानें क्या है माजरा

दिल्ली के इस मॉल के बाहर पहुंचा बोफोर्स तोप, जानें क्या है माजरा

देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के पहले भारतीय सेना ने अपने हथियारों व उपकरणों के बारे में आम लोगों को जानकारी देने के लिए सोमवार को टैगोर गार्डन स्थित पैसिफिक मॉल में प्रदर्शनी लगाई गई। सेना के साथ...

दिल्ली के इस मॉल के बाहर पहुंचा बोफोर्स तोप, जानें क्या है माजरा
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 12 Aug 2019 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के पहले भारतीय सेना ने अपने हथियारों व उपकरणों के बारे में आम लोगों को जानकारी देने के लिए सोमवार को टैगोर गार्डन स्थित पैसिफिक मॉल में प्रदर्शनी लगाई गई। सेना के साथ पैसिफिक मॉल व वन वर्ल्ड फाउंडेशन मिलकर इसका आयोजन किया | इस प्रदर्शनी में बोफोर्स तोप, एके-47 राइफल, नाइट विजन उपकरण, 130 एमएम तोप इत्यादि हथियारों को रखा गया। प्रदर्शनी में शामिल सेना के अधिकारी व जवानों ने लागों को व खासकर युवाओं को हथियारों के बारे में बताया। वहीं युवाओं ने भी प्रदर्शनी में लगे हथियारों के बारे में बड़ी दिलचस्पी से जानकारी हासिल की।

इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य भारतीय सेना को जानने व समझने का अवसर प्रदान करना, युवाओं में सेना के प्रति आकर्षण व देशभक्ति के जज्बे को जगाना और देश सेवा के प्रति प्रेरित करना था। 

प्रदर्शनी की शुरुआत आर्मी बैंड की देशभक्ति धुन से हुई | जिसे वहां मौजूद लोग सुनकर मंत्रमुग्ध कर हो गए। इसके अलावा लाइव पेटिंग का भी अयोजन किया गया। इस लाइव पेटिंग से लोग काफी आकर्षित हुए। पूरे दिन पैसफिक मॉल में हथियारों की प्रदर्शनी को देखने के लिए खासी भीड़ उमड़ी रही।

पैसफिक मॉल  के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने कहा हमें अपने मॉल में 73वें स्वंतत्रता दिवस  के पहले भारतीय सेना के द्वारा हथियारों की प्रदर्शनी की मेजबानी करना बेहद गौरव की बात है। इसमें युवाओं में देशभक्ति की भावना को प्रज्वलित करते हुए भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें