ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीसेना पर राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग पहुंची

सेना पर राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग पहुंची

नई दिल्ली, एजेंसी। भाजपा ने बुधवार को चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता राहुल

सेना पर राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग पहुंची
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, एजेंसी।
भाजपा ने बुधवार को चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनकी सेना पर की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार ने सैनिकों की दो श्रेणियां बनाई हैं, जिनमें से एक गरीब परिवारों और आरक्षित वर्गों से है और दूसरी अमीर परिवारों से है।

केंद्रीय मंत्रियों एस जयशंकर, अर्जुन राम मेघवाल और राजीव चंद्रशेखर सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया और शिकायत दर्ज कराई। भाजपा के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जयशंकर ने कहा, कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने दो तरह के सैनिक तैयार किए हैं, पहले में गरीबों के बेटे, दलित, आदिवासी, पिछड़े, सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अल्पसंख्यक शामिल हैं जबकि दूसरे में वे लोग हैं जो अमीरों के बेटे हैं। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, यह झूठ है। यह हमारे सशस्त्र बलों पर हमला है। वे इसे एक विवादास्पद विषय बनाना चाहते हैं और सशस्त्र बलों का मनोबल गिराना चाहते हैं। यह चुनाव का विषय नहीं है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है।

राहुल गांधी ने सैनिकों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना पर मोदी सरकार पर हमला करते हुए रायबरेली में हाल ही में एक चुनावी रैली में कथित टिप्पणी की थी। जयशंकर ने राहुल गांधी की टिप्पणी को ‘बहुत गंभीर बताया और कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने इसे चुनाव आयोग के संज्ञान में लाया गया है। कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘बहुत सख्त कार्रवाई करने व उन्हें अपनी टिप्पणी वापस लेने के लिए कहने का आग्रह किया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें