DA Image
29 नवंबर, 2020|4:45|IST

अगली स्टोरी

भाजपा ने दिल्ली सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया

default image

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सोमवार को दिल्ली सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। सोमवार को आदेश गुप्ता और रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भाषण का एक वीडियो क्लिप दिखाया, जिसमें वह वह किसानों के लिए घोषणाएं करते दिखे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि जब से कृषि बिल पारित हुए हैं, तब से दिल्ली भाजपा जागरूकता अभियान, खाट पंचायत, युवा पंचायत, हस्ताक्षर अभियान के जरिए कृषि बिल की सही जानकारी किसानों को दे रही है। गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में साहिब सिंह वर्मा के कार्यकाल के दौरान किसानों के हितों के लिए मंडी में गेस्ट हाउस की व्यवस्था की गई, जहां किसानों को 76 रुपये में कमरे मिलते थे, सब्सिडी मिलती थी, लेकिन मौजूदा दिल्ली सरकार ने इन सुविधाओं को बंद करवाकर किसानों को मजबूर किया कि वह 1000-2000 रुपये में होटलों में कमरा लेकर ठहरें।

आजादपुर मंडी की 4000 करोड़ की एमपीआर है, जिसमें से किसानों को रहने और खाने के लिए सब्सिडी दी जाती थी, वह भी खत्म कर दी गई। इस मुद्दे को दिल्ली भाजपा ने कई बार उठाया है, लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले छह फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार द्वारा तय न्यूनतम समर्थन मूल्य से गेहूं पर लगभग 800 रुपये अधिक और धान पर लगभग 900 रुपये अधिक का भुगतान करेगी, इस घोषणा को उन्होंने मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना का नाम दिया था। लेकिन यह योजना सिर्फ ट्विटर तक ही सीमित रह गई और किसानों को कोई भी लाभ नहीं मिला।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP accuses Delhi government of being anti-farmer