ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीभाजपा का हिंदुत्व प्रतिगामी: उद्धव

भाजपा का हिंदुत्व प्रतिगामी: उद्धव

कंकावली (महाराष्ट्र), एजेंसी। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भाजपा पर हमला...

भाजपा का हिंदुत्व प्रतिगामी: उद्धव
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 May 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

कंकावली (महाराष्ट्र), एजेंसी। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भाजपा पर हमला करते हुए दावा किया कि उसका हिंदुत्व ‘गौमूत्रधारी (प्रतिगामी) है। जबकि उनकी पार्टी का हिंदुत्व सुधारवादी है। वह रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली में इस सप्ताह अपनी दूसरी रैली को संबोधित कर रहे थे।
ठाकरे ने अपने संबोधन में केंद्र पर महाराष्ट्र को ‘लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा तो वह यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य का खोया हुआ गौरव फिर से हासिल हो। भाजपा का हिंदुत्व गौमूत्रधारी है। हमारा हिंदुत्व सुधारवादी है। उनकी टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पहले दिन रत्नागिरी में किए गए तीखे हमले के बाद आई है।

शाह ने पूछा था कि क्या ‘नकली शिव सेना के प्रमुख अपने भाषणों में स्वतंत्रता सेनानी और हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर का उल्लेख कर सकते हैं। अगर आपको सावरकर का नाम लेने में शर्म आती है तो आप शिवसेना प्रमुख क्या हैं। आप ‘नकली शिवसेना चला रहे हैं। शाह ने ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए कहा, असली शिवसेना (मुख्यमंत्री) एकनाथ शिंदे के साथ है। इस पलटवार करते हुए, ठाकरे ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1940 के दशक में बंगाल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।