ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीछठ से पहले गायब हो जाएगा यमुना का जहरीला झाग, आतिशी ने किया दावा, यूपी सरकार से की ये अपील

छठ से पहले गायब हो जाएगा यमुना का जहरीला झाग, आतिशी ने किया दावा, यूपी सरकार से की ये अपील

छठ पर्व के नजदीक आते ही यमुना नदी की सफाई का मुद्दा भी जोर पकड़ने लगता है। 17 नवंबर को छठ पर्व शुरू हो रहा है। इससे पहले आतिशी बुराड़ी घाट पर इंस्पेक्शन के लिए पहुंची थीं जहां उन्होंने सफाई की बात कही

छठ से पहले गायब हो जाएगा यमुना का जहरीला झाग, आतिशी ने किया दावा, यूपी सरकार से की ये अपील
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ पर्व पूर्वांचल के लोगों का बड़ा त्योहार है. बिहार छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली में भी काफी लोग इस पर्व को धूमधाम से मनाते हैं. छठ पर्व के नजदीक आते ही यमुना नदी की सफाई का मुद्दा भी केंद्र में आ जाता है और पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो जाता है। 

वहीं अब दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि छठ से पहले यमुना का जहरीला झाग गायब हो जाएगा। उन्होंने गुरुवार को कहा कि यमुना का जहरीला का झाग अगले एक दो दिन में साफ हो जाएगा. इसी के साथ उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से गंदा पानी ना भेजने की अपील भी की है।

इंस्पेक्शन के लिए पहुंची थीं आतिशी

दरअसल आतिशी गुरुवार को छठ से पहले बुराड़ी घाट पर इंस्पेक्शन के लिए पहुंची थीं। इसी दौरान उन्होंने ये बयान दिया।  उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने छठ के दौरान श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की है। बता दें चार दिवसीय त्योहार, जिसमें भक्त उपवास करते हैं और आखिरी दो दिन सूर्य देव को 'अर्घ्य' देते हैं, 17 नवंबर को शुरू होगा। लोग बुराड़ी जैसे घाटों पर प्रार्थना करने के लिए इकट्ठा होते हैं।

एक दो दिन मैं गायब हो जाएंगे झाग

आतिशी ने कहा,  "यमुना नदी पर झाग साफ करने का काम चल रहा है। दिल्ली जल बोर्ड की टीमें नावों का उपयोग करके झाग हटाने के लिए रसायनों और एंजाइमों का छिड़काव कर रही हैं, और यह एक या दो दिनों में साफ हो जाएगा। लेकिन मैं उत्तर प्रदेश से आग्रह करना चाहती हूं कि  प्रदेश सरकार प्रदूषित पानी नहीं छोड़े। आतिशी ने कहा, नदी के कालिंदी कुंज की तरफ जो पानी आ रहा है, वह उत्तर प्रदेश बैराज से है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें