class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्जीय हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतराज्जीय हथियार तस्कर को वजीराबाद फ्लाइओवर के समीप आउटर रिंग रोड से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 15 पिस्तौल व छह मैग्जीन बरामद किए हैं। पुलिस अब उससे पूछताछ कर उसके नेटवर्क से जुड़े अन्य हथियार तस्करों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश स्थित ग्वालियर निवासी 34 वर्षीय बबलू शर्मा उर्फ जावेद के रूप में हुई है। डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम ने पिछले डेढ़ साल से हथियार तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। खासतौर से बिहार व मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश से हथियार लेकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करने वाले गिरोहों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। इसके तहत पुलिस ने दर्जनों गिरोह के 50 से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। डीसीपी ने बताया कि कुछ दिन पहले भी हमारी टीमें बिहार के मुंगेर, यूपी के फिरोजाबाद व आगरा और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर , ग्वालियर में सक्रिय हथियार तस्करों पर नजर रख रही थीं। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हथियार तस्कर बबलू शर्मा वजीराबाद फ्लाइओवर के समीप आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पहले से ही घेराबंदी कर रखी थी। इस बीच बबलू शर्मा पहुंचा तो उसे पुलिस ने दबोच लिया।

हथियार तस्कर अनवर के लिए करता था काम

पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश इस बदमाश ने पूछताछ में यह खुलासा किया कि वह फिरोजाबाद व आगरा में सक्रिय हथियार तस्कर अनवर के लिए मुख्य रूप सें काम करता है। वह अनवर के साथ पिछले आठ सालों से जुड़ा है। वह बिहार स्थित मुुंगेर के हाफिजुद्दीन से लेता था। इसके लिए अनवर पहले से ही हाफिजुद्दीन से संपर्क कर लेता था।

सौ से ज्यादा हथियारों की कर चुका है सप्लाई

बबलू ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली-एनसीआर, यूपी, मध्य प्रदेश व हरियाणा में करीब सौ से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है। इसके लिए वह बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश व हरियाणा में हथियारों के खरीददारों के पास जाता रहता था। पुलिस अब उससे पूछताछ कर हथियारों के खरीददारों की तलाश में जुटी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:arrest
झपटमारी को गंभीर अपराध की श्रेणी में डालने पर सरकार करे विचार,सजा हो सख्त:हाईकोर्टदूल्हा-दुल्हन को ले जा रही कार गड्ढे में गिरी