अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झटका: गृह मंत्रालय की सिफारिश पर दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों की नियुक्ति रद्द

Arvind Kejriwal

 दिल्ली सरकार ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार सहित नौ सलाहकारों की नियुक्तियां आज रद्द कर दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि ये पद 'आवंटित नहीं किए गए थे। दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक पत्र में कहा है कि जिन पदों पर नियुक्तियां हुई हैं, वह मंत्रियों और मुख्यमंत्री के स्टाफ के लिए नियुक्त होने वाले पदों की सूची में नहीं हैं। 

नौ जिन सलाहकारों की नियुक्तियां रद्द की गई है, उनमें अमरदीप तिवारी ( विधि मंत्री के मीडिया सलाहकार), अरुणोदय प्रकाश (उप मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार), राघव चड्ढा (वित्त मंत्री के मीडिया सलाहकार), आतिशी मार्लेना (उप मुख्यमंत्री की मीडिया सलाहकार) शामिल हैं। आदेश में कहा गया है , “ इन पदों को सृजित करने के लिए केंद्र सरकार से पूर्व में स्वीकृति नहीं ली गई। ” 

हालांकि, दिल्ली सरकार ने इस बात से इनकार किया है कि इन नियुक्तियों से पूर्व स्वीकृति नहीं ली गई है। सलाहकारों की नियुक्तियों को रद्द करने के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एक पत्र को सबूत के तौर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वह उस पोस्ट पर पहले से ही नहीं है।  पत्र के मुताबिक, वित्त मंत्री के सलाहकार के तौर पर चड्ढा की नियुक्ति 15 जनवरी 2016 से लेकर 31 मार्च 2016 तक यानि तीन महीने से भी कम के लिए हुई थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- “गृह मंत्रालय कैसे हमें हटा सकता है? जो यह देखना चाहते हैं उनके लिए ये है नियुक्ति के टर्म। धन्यवाद।” 

चड्ढा ने यह आरोप लगाया कि सलाहकारों की नियुक्त को रद्द करने का यह आदेश बीजेपी के इशारे पर गृह मंत्रालय की तरफ से लोगों का ध्यान बांटने की कोशिश है ताकि लोगों का बलात्कार और पैसे की किल्लत जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा चुनाव: 'आप' ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Appointment of 9 Delhi government advisers cancelled on Union home ministry recommendation