DA Image
19 जनवरी, 2021|4:09|IST

अगली स्टोरी

डीडीए की आवासीय योजना में आज से करें आवेदन

default image

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ओर से आज आवासीय योजना 2021 लांच की जा रही है। प्राधिकरण दो जनवरी को 1350 फ्लैट की आवासीय योजना लांच करेगा। डीडीए के इतिहास में पहली बार आवासीय योजना-2021 पूरी तरह आन लाइन रहेगी। अधिकारियों का कहना है कि योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्कीम से जुड़ी हुई है। इसके तहत 16 फरवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। जांच आदि की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवासीय योजना की लाटरी खुलेगी। इसके बाद फ्लैट आवंटित किए जा सकेंगे।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोग डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर जाकर जानकारी कर सकते हैं। इसके लिए अपनी आइडी जनरेट करनी होगी। इसके बाद उनका आवेदन कर पाना संभव होगा। फिर, फ्लैटों के विकल्प और साइज चुनेंगे। आखिर में पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। ड्रॉ के बाद भी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिये ही होगी।

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि डीडीए ने पहली बार अपनी आवासीय योजना की प्रक्रिया पूरी तरह आनलाइन कर रखी है। न केवल आवेदन बल्कि दूसरी सारी प्रक्रियाएं भी आनलाइन मोड में पूरी की जाएंगी। सिर्फ आबंटन के समय ही लोगों को मौके पर रहना होगा। डीडीए के मुताबिक, कोरोना काल में 2020 में डीडीए कोई आवासीय योजना लांच नहीं कर पाया था। अभी खतरा टला नहीं है, इसलिए पूरी प्रकिया आन लाइन की जा रही है। इसके लिए एक पोर्टल भी तैयार किया गया है।

आवासीय योजना-2021 के तहत वसंत कुंज, द्वारका, रोहिणी,जसोला व मंगलपुरी में एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी केटेगरी के फ्लैट्स शामिल होंगे। इसमें से ज्यादातर फ्लैट नए होंगे। पुराने फ्लैट का इनमें शामिल नहीं किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Apply from today in DDA 39 s housing scheme