अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईकोर्ट ने वीरेंद्र देव दीक्षित से कहा, अगर कुछ छिपाने को नहीं तो सीबीआई के सामने पेश हों

spiritual virender dixit

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा कि अगर दिल्ली के अपने आश्रम में लड़कियों और महिलाओं को कथित रूप से बंदी बनाने वाले स्वयंभू बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित ने कुछ गलत नहीं किया है तो वह सीबीआई से भाग क्यों रहे हैं। सीबीआई ने वीरेंद्र देव को खोज निकालने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की बैंच ने आश्रम की ओर से पेश वकील से पूछा कि आपके बाबा सीबीआई के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे हैं? वह फरार हैं। वो भाग रहे हैं, वह भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर। वह किस तरह की मिसाल पेश कर रहे हैं। उनसे सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहिए। अगर आपके पास कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो अपनी गतिविधियों को पारदर्शी बनाइए।

कोर्ट ने ये टिप्पणियां उस समय कीं जब आश्रम के वकील ने आरोप लगाया कि दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल उनके आश्रम के बारे में झूठा प्रचार कर रही हैं। सीबीआई ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में अदालत से कहा कि वीरेंद्र देव एक अनुयायी की पत्नी के साथ नेपाल फरार हो गया है और महिला के पति का कहना है कि उसे पत्नी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

कोर्ट ने सीबीआई से अपने प्रयास जारी रखने को कहा और मामले में आगे की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Appear before CBI if you have nothing to hide: Delhi High Court says to Virender Dev Dixit