अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली: एपीजे स्कूल का नर्सरी दाखिला का परिणाम रोका

दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर शिक्षा निदेशालय ने सख्ती बरती है। पीतमपुरा स्थित एपीजे स्कूल में नर्सरी में दाखिले के लिए चुने गए आवेदकों का परिणाम रोक दिया गया है। शिक्षा निदेशालय के आदेश पर स्कूल ने नर्सरी दाखिले की पहली सूची जारी नहीं की है।

नर्सरी दाखिला वेबसाइट के संचालक सुमित वोहरा के मुताबिक नर्सरी दाखिला प्रक्रिया के निर्धारित 100 अंकों के मापदंड में एपीजे पीतमपुरा स्कूल ने ऐसे अभिभावकों के बच्चों के लिए 15 अंक निर्धारित किए हैं जिनके अभिभावक स्कूल की प्रबंधन समिति के पदाधिकारी हैं। हालांकि शिक्षा निदेशालय की ओर से तय किए गए दिशा निर्देशों के मुताबिक स्कूल इस मानदंड के आधार पर अंक नहीं दे सकते। शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को दाखिले के मानदंड बनाने के लिए 50 ऐसे बिंदू बताए थे जिनके आधार पर दाखिले के अंक नहीं दिए जा सकते। हालांकि एपीजे स्कूल ने इन निदेशालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया।

इसके अलावा एपीजे स्कूल ने अपने प्ले स्कूल में दाखिल छात्रों को नर्सरी में दाखिले के लिए 15 अंक दिए थे। सुमित वोहरा का कहना है कि इस स्कूल की शेख सराय और  साकेत की शाखा ने भी नियमों का उल्लंघन किया है जबकि निदेशालय ने स्कूल की सिर्फ पीतमपुरा शाखा पर कार्रवाई की है।

स्कूलों ने किए थे दिशा निर्देशों के उल्लंघन-
नर्सरी में दाखिले के लिए दिल्ली के कई स्कूलों ने शिक्षा निदेशालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया था। कई अभिभावकों ने हिन्दुस्तान हेल्पलाइन में इसकी शिकायत भी की थी। कई स्कूलों ने अपने हिसाब से दूरी के मापदंड बनाए थे तो वहीं कुछ ने शाकाहारी अभिभावकों के बच्चों के दाखिले के लिए तरजीह दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:APJ school stopped nursery admission
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST