ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली'आप' की कलह: पार्टी ने अब कुमार विश्वास को वक्ताओं की लिस्ट से हटाया

'आप' की कलह: पार्टी ने अब कुमार विश्वास को वक्ताओं की लिस्ट से हटाया

आम आदमी पार्टी (आप) में ओखला से विधायक अमानतुल्ला की वापसी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी नजरअंदाज कर दिया गया है। पार्टी ने राष्ट्रीय परिषद की...

'आप' की कलह: पार्टी ने अब कुमार विश्वास को वक्ताओं की लिस्ट से हटाया
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 31 Oct 2017 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) में ओखला से विधायक अमानतुल्ला की वापसी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी नजरअंदाज कर दिया गया है। पार्टी ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं किया है। बता दें कि अभी तक पार्टी की चार बैठकें हुई हैं, जिनमें विश्वास ने मंच संचालन किया था। कुमार विश्वास ने इन फैसले के बाद बागी तेवरों के संकेत भी दे दिए हैं। 

एक कार्यकर्ता की हैसियत से बैठक में जाएंगे विश्वास 
एक न्यूज चैनल से बातचीत में विश्वास ने कहा कि इस बार वक्ता पद से उनका नाम हटाया गया है। वह एक सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से ही बैठक में जाएंगे। अमानतुल्ला की पार्टी में वापसी के सवाल पर पर कहा कि वह टिप्पणी कर इस खेल फंसना नहीं चाहते हैं। दो नवंबर को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पांचवीं बैठक हो रही है। इस बैठक में विश्वास और विधायक अमानतुल्ला खान के बीच आपसी विवाद के कारण इस बैठक के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं। पार्टी ने ओखला से पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन रद्द कर उन्हें पार्टी में बहाल कर दिया है।  गौरतलब है कि अमानतुल्ला को पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को लेकर विवादित बयान देने पर निलंबित किया गया था। 

खान ने लगाए थे गंभीर आरोप 
खान ने कुमार विश्वास पर गंभीर आरोप लगाए थे और उन्हें बीजेपी-आरएसएस का एजेंट तक बता दिया था। खान की मानें तो पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे वह पूरी तरह से निभाएंगे। उनका कहना था कि उन्होंने पहले भी पार्टी के फैसले का सम्मान किया था और आज भी पार्टी के फैसले का सम्मान करते है। कुमार विश्वास के बारे में अपने पिछले बयान के बारे में पूछे जाने पर अमानतुल्ला ने कहा कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना चाहता।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें