ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीअभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

अभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

उन्हें कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों की एक टीम ने सिद्धांत का करीबन 45 मिनट तक इलाज किया और उन्हें बचाने की भरसक कोशिश...

अभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 11 Nov 2022 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नोट: खबर में वैल्यू एड किया गया है।

-जिम में वर्कआउट करते समय पड़ा दिल का दौरा

-कई लोकप्रिय धारावाहिकों में किया था काम

मुंबई, एजेसी।

टेलीविजन जगत के लिए शुक्रवार को एक बुरी खबर आई। अभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जिम में वर्कआउट करते समय उन्हें दौरा पड़ा, वह 46 वर्ष के थे।

मिली जानकारी के अनुसार, सुबह जब सिद्धांत वर्कआउट कर रहे थे तभी अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों की एक टीम ने सिद्धांत का करीबन 45 मिनट तक इलाज किया और उन्हें बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहे। सिद्धांत 15 दिसंबर को अपना 47 वां जन्मदिन मनाने वाले थे।

फिटनेस का पूरा ध्यान रखते थे सिद्धांत

सिद्धांत सूर्यवंशी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते थे और नियमित रूप से जिम जाया करते थे। वो अपने प्रशंसकों को भी फिट रहने के लिए जागरुक करते रहे। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट की फोटो भी शेयर करते थे।

कई टीवी सीरियल में किया काम

सूर्यवंशी को पहले आनंद सूर्यवंशी के नाम से जाना जाता था। वह 2001 के शो 'कुसुम' से टेलीविजन की दुनिया में आए और चर्चित सितारे बन गए। उन्होंने 'ममता', 'गृहस्थी' और 'वारिस' जैसे कार्यक्रम भी किए। टीवी पर वह आखिरी बार इस साल सोनी सब के 'जिद्दी दिल माने ना' में दिखे थे।

हाल ही में वर्कआउट के दौरान कई अभिनेताओं की मौत

हाल के दिनों में इंडस्ट्री में कई कलाकारों को वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को 21 सितंबर को जिम में वर्कआउट करते हुए हार्ट अटैक आया था। दिल्ली एम्स में 42 दिन तक चले इलाज के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था। 23 जुलाई 2022 को भाबी जी घर पर हैं के मलखान सिंह यानी दीपेश भान मुंबई में क्रिकेट खेलते हुए गिर पड़े थे। तब उनकी नाक से खून बह रहा था। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे इसी साल सितंबर में जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण चल बसे।

दक्षिण के अभिनेता पुनीत राजकुमार की मौत भी 29 अक्तूबर 2021 में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। गायक केके की वर्कआउट के दौरान मौत नहीं हुई थी, लेकिन लाइव कंसर्ट के बाद अचानक उनके जाने से लोगों को गहरा सदमा लगा। उन्हें भी दिल का दौरा पड़ा था।

दिल का दौरा पड़ने से जा चुकी है कई कलाकारों की जान

ये पहली बार नहीं है, जब दिल का दौरा पड़ने से अचानक इंडस्ट्री का कोई लोकप्रिय कलाकार दुनिया को अलविदा कह गया है। इससे पहले भी ऐसे कई वाकया हुए हैं जब इंडस्ट्री को चौंकना पड़ा है। पिछले साल 'बिग बॉस 13' के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। जून 2021 में अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति राज कौशल भी दिल का दौरा पड़ने से दुनिया को अलविदा कह गए। फरवरी 2021 में ही ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान और अभिनेता ओमपुरी का निधन भी दिल का दौरा पड़ने से हुआ था।

टीवी जगत में शोक की लहर

अभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी के अचानक निधन से टेलीविजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई। हर कोई उनकी मौत की खबर सुनकर हैरान है। उनके दोस्तों, सह कलाकारों और टीवी अभिनेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

-मैं उनसे एक साल पहले मिली थी और वह हर तरह से ठीक नजर आ रहे थे। वह फिटनेस प्रेमी थे, उनके बारे में जानकर हैरान हूं।

उर्वशी ढोलकिया, अभिनेत्री

------------------------

-सिद्धांत की मौत के बारे में सुनकर वाकई में स्तब्ध हूं। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

गौतम रोडे, टीवी अभिनेता

-------------------------

- मेरे दोस्त अभिनेता सिद्धांत सूर्यवंशी की जिम में रहते हुए हृदय गति रुकने निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनका निधन टीवी जगत के लिए एक बड़ी क्षति है।

अशोक पंडित, फिल्म निर्माता

--------------------------------------

बहुत जल्दी चले गए, तुम्हारे निधन से बेहद दुखी हूं।

जय भानुशाली, टीवी अभिनेता

--------------------------------------------------------

क्या बोलू मैं। यह चौंकाने वाला, सुन्न करने वाला है। हम आपको कभी नहीं भूलेंगे, ईश्वर आपके परिवार को शक्ति दे।

किश्वर मर्चेंट, अभिनेत्री

------------------------------------------------------

कोरोना ने कमजोर किया दिल : शोध

वाशिंगटन। अमेरिका में हुई एक नई रिसर्च के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद भी लोगों को हार्ट अटैक, स्ट्रोक और हार्ट फेलियर का खतरा ज्यादा होता है। यह जोखिम उन लोगों को भी होता है, जिन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं होते।

वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों की रिसर्च के मुताबिक, जो मरीज कोरोना संक्रमण होने के 30 दिन के अंदर ठीक हो गए, उन्हें हार्ट स्ट्रोक का खतरा 1.5 गुना ज्यादा है। वैज्ञानिकों ने पाया कि इन लोगों में हार्ट अटैक का खतरा 1.6 गुना और हार्ट फेलियर का खतरा 1.7 गुना बढ़ गया। इसके अलावा ऐसे मरीजों को दिल की धड़कनें अनियमित होने का खतरा 1.6 गुना और दिल में सूजन का खतरा दोगुना होता है। इस शोध में शोधकर्ताओं ने कोरोना संक्रमित हुए एक लाख से ज्यादा लोगों के स्वास्थ्य का एक साल से ज्यादा समय तक अध्ययन किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।