DA Image
25 जनवरी, 2021|1:09|IST

अगली स्टोरी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों को दिया धोखा, कृषि कानूनों के बारे में मुख्यमंत्री को दी थी जानकारी : राघव चड्ढा

wherever farmers want to protest in delhi  they should be given permission says aap leader raghav ch

देश में तीन कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि एक आरटीआई से खुलासा हुआ है कि तीनों काले कृषि कानून को पारित किए जाने के बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह को जानकारी थी। राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब के लोगों के साथ गद्दारी की है। इस गुनाह के लिए इससे छोटा शब्द इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

आप नेता ने कहा कि 7 अगस्त 2019 से कैप्टन अमरिंदर सिंह को पता था कि किसान व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम को लाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कैप्टन को उच्चाधिकार प्राप्त समिति का सदस्य नियुक्त किया था। दोनों के बीच मैच फिक्सिंग का यह स्पष्ट मामला है। इसी कारण से कैप्टन ने किसी को नहीं बताया कि तीनों काले कृषि कानून लागू होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सीएम अच्छी तरह से जानते थे कि निजी निवेश और कॉर्पोरेट्स को फसलों के बाजार में लाया जाएगा और एमएसपी और मंडी प्रणाली को हटा दिया जाएगा लेकिन उन्होंने कभी किसी को कुछ नहीं बताया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aam Aadmi Party leader Raghav Chadha accuses Congress Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh cheated people of Punjab