ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीआंधी का कहर, घर से निकले 12 वर्षीय किशोर के लिए काल बना बिजली का खंभा

आंधी का कहर, घर से निकले 12 वर्षीय किशोर के लिए काल बना बिजली का खंभा

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम को आई आंधी ने जहां लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की, वहीं कुछ जगहों पर आफत भी साबित हुई। दिल्ली के छावला इलाके में आंधी के बीच घर से निकले एक लड़के की करंट से मौत हो गई।

आंधी का कहर, घर से निकले 12 वर्षीय किशोर के लिए काल बना बिजली का खंभा
Subodh Mishraपीटीआई,दिल्लीWed, 24 Apr 2024 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में आई आंधी ने जहां लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की, वहीं कुछ जगहों पर आफत भी साबित हुई। दिल्ली के छावला इलाके में आंधी-तूफान के बीच घर से बाहर निकले एक लड़के की करंट लगने से मौत हो गई।

कैफ मोहम्मद को यह नहीं पता था कि जिस आंधी-तूफान के बवंडर को देखने के लिए वह घर से बाहर जा रहा है, वह उसके लिए काल साबित होगा। मंगलवार शाम को चली तेज आंधी के बीच छावला इलाके के खैरा गांव में रहने वाला 12 वर्षीय कैफ मोहम्मद अपने घर से बाहर निकला था। तेज आंधी में जब वह खुद को संभाल नहीं पाया तो उसने बिजली के पोल का सहारा लिया। उसे क्या पता था कि वह जिस खंभे का सहारा ले रहा है, वही उसके मौत का कारण बनेगा। बिजली का खंभा पकड़ते ही वह करंट की चपेट में आकर घायल हो गया। तुरंत उसे आरटीआरएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम और बिजली विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस संबंध में छावला पुलिस स्टेशन में एक केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि मंगलवार शाम को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आई थी। मौसम विभाग ने इससे पहले अनुमान जताया था कि 23 अप्रैल यानी मंगलवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती है। अंदेशा जताया था कि इस दौरान कच्चे मकानों को नुकसान पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि 24 और 25 अप्रैल को दिल्ली में आसमान मुख्य तौर पर साफ रहेगा। इसके बाद 26 से लेकर 29 अप्रैल तक तेज हवाएं चल सकती है। साथ ही संभावना जताई है कि पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 38 से 41 डिग्री के बीच रह सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें