6000 Surgery Cancel in Two Days Doctors Strikes in Delhi - दिल्ली : दो दिनों की डॉक्टरों की हड़ताल में छह हजार सर्जरी रद्द DA Image
22 नवंबर, 2019|1:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली : दो दिनों की डॉक्टरों की हड़ताल में छह हजार सर्जरी रद्द

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी राजधानी के अस्पतालों में हड़ताल रही। रेजिडेंट डॉक्टरों के काम न करने से दो दिनों में लगभग छह हजार सर्जरी रद्द हुईं और डेढ़ लाख से अधिक मरीज प्रभावित हुए। हड़ताल से मरीजों का बुरा हाल रहा। लोकनायक अस्पताल में तो इमरजेंसी का गेट भी बंद कर दिया गया। एम्स, सफदरजंग में वरिष्ठ डॉक्टरों ने इमरजेंसी का काम संभाला, लेकिन यहां कुछ ही मरीजों का इलाज हो पाया। वहीं तीमारदारों ने परेशान होकर यातायात भी बाधित किया।

प्रशासन ने भी स्वीकारा, सेवा प्रभावित रही : एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने इस बात को स्वीकार किया कि हड़ताल की वजह से इमरजेंसी और ओपीडी की सेवा पूरी तरह से प्रभावित है। गंभीर स्थिति में आने वाले मरीजों को देखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। लेकिन शिकायत मिली है कि हड़ताल में शामिल रेजिडेंट डॉक्टर उन्हें भी वापस भेज रहे हैं, जो पूरी तरह से गलत है। 

पहले भी हड़ताल
* 8 जुलाई 2019 को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में मरीज के रिश्तेदारों द्वारा एक रेजीडेंट डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर गए। 
* 1 जुलाई को डॉक्टर से मारपीट के विरोध में हिंदूराव अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर गए।
* 17 और 18 जून को लगातार दो दिन दिल्ली के अधिकतर अस्पतालों में हड़ताल हुई। बंगाल में डॉक्टरों से हुई हिंसा के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल की। 
* 15 जून को चाचा नेहरू अस्पताल में डॉक्टरों ने हड़ताल की। डॉक्टर से मारपीट के आरोप के बाद हड़ताल 
* 12 जून को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर गए। डॉक्टर से मारपीट होने के बाद हड़ताल शुरू की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:6000 Surgery Cancel in Two Days Doctors Strikes in Delhi