ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीPMO के फर्जी आईकार्ड के साथ सेवा भवन में घुसने के प्रयास में 4 गिरफ्तार, NIA कर रही पूछताछ

PMO के फर्जी आईकार्ड के साथ सेवा भवन में घुसने के प्रयास में 4 गिरफ्तार, NIA कर रही पूछताछ

राजधानी के अति सुरक्षित सेना भवन में शुक्रवार शाम पीएमओ के फर्जी आईडी कार्ड के साथ घुसने की कोशिश कर रहे चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। चारों संदिग्धों को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने शक...

PMO के फर्जी आईकार्ड के साथ सेवा भवन में घुसने के प्रयास में 4 गिरफ्तार, NIA कर रही पूछताछ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Jul 2018 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के अति सुरक्षित सेना भवन में शुक्रवार शाम पीएमओ के फर्जी आईडी कार्ड के साथ घुसने की कोशिश कर रहे चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। चारों संदिग्धों को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने शक होने पर पकड़ा और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद आतंकी मामलों की जांच के लिए गठित की गई नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए), स्पेशल सेल व केंद्रीय खुफिया इकाइयां सघन पूछताछ कर रही हैं। इनके पास से फर्जी आईडी कार्ड व कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं।

एक आरोपी ने खुद को खुफिया कर्मी बताया

पुलिस सूत्रों के मु़ताबिक हिरासत में लिए गए आरोपियों में से एक खुद को खुफिया एजेंसी का कर्मचारी बता रहा था। लेकिन आईडी कार्ड देखने पर सुरक्षाकर्मियों को उस पर शक हो गया और उससे पूछताछ करने लगे। इस दौरान वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया तो सुरक्षाकर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही साऊथ एवेन्यू थाना पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया और स्पेशल सेलव केंद्रीय खुफिया इकाइों को सूचित किया। खबर लिखे जाने तक आरोपियों से पूछताछ की जारी थी। 

एयरहोस्टेस खुदकुशी : अनीशिया के सास-सुसर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

जबरन सेना भवन में घुसने का प्रयास 

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम को पांच बजे एक गाड़ी जबरन सेना भवन में घुसने  का प्रयास कर रही थी। इस पर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ी को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने बताया कि गाड़ी में लेफ्टिनेंट कर्नल अभिमन्यु शर्मा बैठे हैं। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लेफ्टिनेंट कर्नल ने आईडी कार्ड दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने पीएमओ का आईडी कार्ड सुरक्षाकर्मियों को दिया।

गाड़ी में उनके साथ एक महिला भी थी

गाड़ी में उनके साथ एक महिला बैठी थी, पूछने पर लेफ्टिनेंट कर्नल अभिमन्यु शर्मा ने उस महिला को अपनी पत्नी हरजिंदर कौर बताया। लेकिन शक होने पर सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ी को रोक कर लेफ्टिनेंट कर्नल अभिमन्यु शर्मा कुछ सवाल जवाब किए। जिनका संतुष्ट जवाब वह नहीं दे सके। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ी में मौजूद ड्राइवर सोनी, संदीप, हरजिन्द्र कौर और खुद को लेफ्टिनेंट कर्नल अभिमन्यु शर्मा बताने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में उस शख्स ने अपना नाम अमित शर्मा बताया। 

दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या पर SC ने पुलिस कमिश्नर को भेजा समन

गाजियाबाद का रहने वाला बताया

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अमित शर्मा गाजियाबाद निवासी है और वह पहले भी कई बार सरकारी कर्यालयों में घुसता रहा है। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने तुंरत मामले की सूचना दिल्ली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अमित शर्मा और उसके सहयोगियों को दिल्ली को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। मामले की सूचना मिलने के बाद स्पेशल सेल और एनआईए के अधिकारी आरोपियों से पूछताछ में जुटे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें