DA Image
3 मार्च, 2021|4:19|IST

अगली स्टोरी

'द डार्कनेस' ने जीता गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड

default image

- आईएफएफआई के 51वें संस्करण में पुरस्कारों का हुआ ऐलान

- बिस्वजीत चटर्जी इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित

मुंबई। एजेंसी

गोवा में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 51वें संस्करण में रविवार को पुरस्कारों का ऐलान किया गया है। जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘द डार्कनेस ने गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड अपने नाम किया है। 40 लाख रुपए के इस पुरस्कार को फिल्म के डायरेक्टर एंडर्स रिफ और प्रोड्यूसर लेने बोरग्लस के बीच समान रूप से बांटा जाएगा। इस राशि के साथ उन्हें एक प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

गोवा के तालेगांव में श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक समापन समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान और अभिनेता रवि किशन गेस्ट ऑफ ऑनर थे। इस मौके पर वयोवृद्ध अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बिस्वजीत चटर्जी को इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी, गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत, केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी समापन समारोह में शिरकत की।

17 वर्षीय त्जु-चुआन लियू बने पीकॉक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार ताइवान के निर्देशक, लेखक और निर्माता चेन-नियेन को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार 2020 में आई उनकी फिल्म ‘द साइलेंट फॉरेस्ट के लिए दिया गया है। इसके तहत उन्हें 15 लाख रुपये और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। सिल्वर पीकॉक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए 17 वर्षीय त्जु-चुआन लियू को सम्मानित किया गया है। सिल्वर पीकॉक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए ‘पोलिश की अभिनेत्री जोफिया स्टफीज को दिया गया है। उन्होंने पिओटर डोमवेल्स्की में आई नेवर क्राय / जेक नजदेलज स्टैड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आईएफएफआई-51 स्पेशल जूरी अवार्ड-2020 बल्गेरियाई निर्देशक कामिन कालेव को दिया गया है। कालेव को सिल्वर 15 लाख रुपए का प्रमाणपत्र और नकद पुरस्कार दिया गया है। आईएफएफआई-51 स्पेशल मेंशन अवार्ड भारतीय निर्देशक कृपाल कलिता को उनकी असमिया फिल्म ब्रिज के लिए दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: 39 The Darkness 39 wins Golden Peacock Award