ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली‘सिसोदिया तथ्यों की जांच कर मुद्दे का राजनीतिकरण करें

‘सिसोदिया तथ्यों की जांच कर मुद्दे का राजनीतिकरण करें

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने सिसोदिया पर बोला हमला चंडीगढ़, एजेंसी पंजाब

‘सिसोदिया तथ्यों की जांच कर मुद्दे का राजनीतिकरण करें
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने सिसोदिया पर बोला हमला

चंडीगढ़, एजेंसी

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने रविवार को स्कूलों की ग्रेडिंग के मुद्दे पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री पर हमला बोला। उन्होंने मुद्दे का राजनीतिकरण करने से पहले तथ्यों की जांच करने की नसीहत सिसोदिया को दी। कहा, 'लर्निंग लेवल और क्वालिटी' पैरामीटर की स्थिति के बारे में तथ्यों की जांच करें।

सिसोदिया ने बीते दिनों स्कूलों के प्रदर्शन की रैंकिंग के मुद्दे पर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच 'गुप्त' दोस्ती का आरोप लगाया था। आप नेता का बयान तब आया जब केंद्र द्वारा पंजाब को परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स (पीजीआई) 2019-20 में नंबर एक पर रखा गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री ने शनिवार को सिसोदिया के आरोपों को 'अत्याचारी' बताया था।

शिक्षा मंत्री सिंगला ने रविवार को आरोप लगाया कि स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब की उपलब्धि से सिसोदिया और आम आदमी पार्टी इतने डर गए हैं कि उन्होंने पूरी तरह से झूठे और अतार्किक बयानों से लोगों को गुमराह करना शुरू कर दिया है।

सिंगला ने कहा कि सिसोदिया कहते रहे हैं कि हाल के 'प्रदर्शन ग्रेडिंग इंडेक्स' में पंजाब ने 'सीखने के स्तर और गुणवत्ता' में खराब प्रदर्शन किया। लेकिन तथ्य यह है कि अगर पंजाब का प्रदर्शन खराब है, तो दिल्ली के स्कूलों का प्रदर्शन और भी खराब है क्योंकि सूचकांक में राष्ट्रीय राजधानी ने 124 अंक हासिल किए हैं। 2017 में किए गए राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण में पंजाब का स्कोर 126 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें