Hindi News एनसीआर Kisan Andolan Bharat Bandh NCR LIVE : दिल्ली में भारत बंद रहा बेअसर, देखें NCR के शहरों में कैसा हाल

Kisan Andolan Bharat Bandh NCR LIVE : दिल्ली में भारत बंद रहा बेअसर, देखें NCR के शहरों में कैसा हाल

Kisan Andolan Bharat Bandh Delhi NCR Live Updates : 'दिल्ली कूच' की जिद के बीच पंजाब के किसानों की जिद के बीच आज संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है।

Kisan Andolan Bharat Bandh NCR LIVE : दिल्ली में भारत बंद रहा बेअसर, देखें NCR के शहरों में कैसा हाल
Kisan Andolan Bharat Bandh NCR live updates
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen SharmaEdited By: Swati Kumari
Fri, 16 Feb 2024 03:01 PM

Kisan Andolan Live Updates :हरियाणा-पंजाब सीमा पर जारी किसानों की 'दिल्ली कूच' की जिद के बीच आज संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) का एनसीआर में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। किसान आंदोलन के कारण पहले से ही किले में तब्दील हो चुकी दिल्ली में दाखिल होने के लिए आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारत बंद के चलते आज दफ्तर जाने वालों को भी जाम का सामना करना पड़ा। हालांकि, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स  कैट) ने यह साफ कर दिया था कि किसानों की ओर से शुक्रवार 16 फरवरी को बुलाए गए भारत बंद में व्यापारी शामिल नहीं होंगे और देशभर में सभी बाजार आम दिनों की तरह खुले रहेंगे तथा सामान्य रूप से कारोबार होगा। दिल्ली-एनसीआर में भारत बंद का कहां कितना असर है और इसको लेकर पुलिस और किसान संगठनों की कैसी तैयारी है और कहां-कहां पर बाजार बंद और धरना-प्रदर्शन जारी है अब यह दिखने लगा है।

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन  खंडेलवाल ने बताया कि व्यापारी भारत बंद के दौरान व्यापारी संस्थानों को खुले रखेंगे और जनता को आवश्यक सामग्री और सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में संलग्न रहेंगे। उन्होंने बताया कि व्यापारी नागरिकों को आवश्यक सामग्री और सेवाओं की प्रदान करके राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। किसानों के भारत बंद के आह्वान बावजूद हम अपने ग्राहकों की सेवा करने और आर्थिक स्थिरता को बनाए रखने के लिए अपनी दुकानें खुली रखेंगे। कैट ने देश भर में व्यापारियों से कहा है कि वे सतर्क रहें और भारत बंद के दौरान अपने संस्थानों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। संगठन के सदस्यों से स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग करने और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉलों का पालन करने की सलाह दी है ताकि किसी भी अवरोध को रोका जा सके।  

Fri, 16 Feb 2024 03:01 PM

Kisan Andolan Live Updates : किसानों ने रैली निकाली 

भारत बंद के दौरान नोएडा सेक्टर 24 स्थित NTPC के पास किसानों ने रैली निकाली 
 

Fri, 16 Feb 2024 02:09 PM

Kisan Andolan Live Updates : दिल्ली के ईडीएम मॉल से मुर्गा मंडी होते हुए यूपी गेट की ओर जाने वाले मार्ग का यातायात रोका

Kisan Andolan Live Updates : दिल्ली के ईडीएम मॉल से मुर्गा मंडी होते हुए यूपी गेट की ओर जाने वाले मार्ग का यातायात रोका गया। केवल स्थानीय लोगों अथवा अति आवश्यक वाहनों को जाने की अनुमति। किसी भी तरह के उपद्रव से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान भी तैनात है।

Fri, 16 Feb 2024 01:54 PM

Kisan Andolan Live Updates : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे फ्लाईओवर से वाहनों के दिल्ली से यूपी आने-जाने की अनुमति

Kisan Andolan Live Updates : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे फ्लाईओवर से वाहनों के दिल्ली से यूपी आने-जाने की अनुमति है। हालांकि, यूपी से दिल्ली की ओर आने वाले के कैरिजवे पर जेसीबी, दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर, एमसीडी के कूड़ा डंपर, वज्र और दंगा नियंत्रण वाहन इत्यादि तैनात हैं, जिससे उपद्रव की स्थिति में आवश्यकता पड़ने पर फ्लाईओवर को भी बंद किया जा सके।

Fri, 16 Feb 2024 01:51 PM

Kisan Andolan Live Updates : भारत बंद के समर्थन में सैकड़ों किसानों ने ग्रेटर नोएडा में जुलूस निकाला

Kisan Andolan Live Updates : ग्रेटर नोएडा : भारत बंद के समर्थन में सैकड़ों की तादाद में किसानों ने ग्रेटर नोएडा में जुलूस निकाल कर नारेबाजी कर सरकार से किसानों की मांगें पूरी करने की अपील की। 

Fri, 16 Feb 2024 12:18 PM

Kisan Andolan Live Updates : पुलिस ने सीटू कार्यकर्ताओं को किया कार्यालय अरेस्ट

Kisan Andolan Live Updates : नोएडा : किसानों और मजदूरों की कई मांगों और मुद्दों को लेकर मजदूर संगठनों व संयुक्त किसान मोर्चा के संयुक्त आह्वान पर हो रही देशव्यापी हड़ताल के तहत आज नोएडा के सेक्टर-8 स्थित सीटू कार्यालय पर सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त सहित दर्जनभर कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कार्यालय अरेस्ट कर रखा है और उन्हें जुलूस निकलने से रोक दिया है। एसीपी ने मौके पर जाकर केंद्र व प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन लिया। सीटू कार्यकर्ता कार्यालय पर ही बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Fri, 16 Feb 2024 12:02 PM

Kisan Andolan Live Updates : ग्रेटर नोएडा में डोमिनोज गोल चक्कर से परी चौक तक पैदल मार्च निकालेंगे किसान

Kisan Andolan Live Updates : ग्रेटर नोएडा : भारत बंद का समर्थन कर रहे किसान अब डोमिनोज गोल चक्कर पर जुटना शुरू हो गए हैं। किसान यहां से परी चौक तक पैदल मार्च निकालेंगे।

 

 

Fri, 16 Feb 2024 12:00 PM

Kisan Andolan Live Updates : भाकियू कार्यकर्ताओं ने नोएडा की अट्टा मार्केट को बंद कराया

Kisan Andolan Live Updates : नोएडा के सेक्टर-18 की अट्टा मार्केट में भारत बंद के दौरान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने अट्टा मार्केट को बंद कराकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 

Fri, 16 Feb 2024 11:54 AM

 Kisan Andolan Live Updates : सीटू यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मेरठ रोड पर जुलूस निकाला

Kisan Andolan Live Updates : गाजियाबाद : आज दिनांक 16 फरवरी 2024 को संयुक्त रूप से मजदूर किसान की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थन में सीटू यूनियन के कार्यकर्ताओं के द्वारा मेरठ रोड पर जुलूस निकाला गया, जिसमें मुख्य रूप से जेपी शुक्ला, कृष्ण सिंह, टीपी सिंह, सुशील चौधरी, ऋषिपाल सिंह, सुमन भारती आदि उपस्थित रहे।

Fri, 16 Feb 2024 11:04 AM

Kisan Andolan Live Updates : चिल्ला बॉर्डर पर बैरिकेंडिंग से नोएडा में लगा जाम

Kisan Andolan Live Updates : नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर पर अभी दिल्ली पुलिस की तरफ से सड़क के कुछ हिस्से में बैरिकेडिंग लगाई गई। इससे नोएडा एरिया में जाम लगना शुरू हो गया। अभी तक नोएडा से सामान्य रूप से दिल्ली की तरफ ट्रैफिक जा रहा था।

Fri, 16 Feb 2024 10:57 AM

Kisan Andolan Live Updates : नोएडा पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर

Kisan Andolan Live Updates : सूरजपुर से परी चौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोल चक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपो मार्ट गोल चक्कर से गंतव्य को जा सकेंगे। लोग असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं, पुलिस ने शहर में धारा-144 भी लागू कर दी है। शहर के प्रमुख बॉर्डर के साथ ही बाजारों और चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। 

Fri, 16 Feb 2024 10:23 AM

Bharat Bandh Live : ग्रेटर नोएडा के इन रास्तों पर माल वाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित

Bharat Bandh Live : यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर दिल्ली जाने वाले और सिरसा से परी चौक, सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के माल वाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा। 130 मीटर रोड से डिपो गोल चक्कर होकर परी चौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोल चक्कर से होंडा सीएल चौक से पी-3 गोल चक्कर, आईएफएस विला गोल चक्कर होकर गंतव्य को जा सकेंगे। 

Fri, 16 Feb 2024 09:40 AM

Bharat Bandh Live : नोएडा में भी धारा-144 लागू, भीड़ जुटाने और सभा करने पर रोक

Bharat Bandh Live : नोएडा पुलिस ने किसान संगठों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही भीड़ जुटाने, विरोध मार्च और अनधिकृत सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

Fri, 16 Feb 2024 09:22 AM

Bharat Bandh Live : गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट पर जाम लगना शुरू

Bharat Bandh Live : दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर के यूपी गेट पर आज सुबह साढ़े 8 बजे से ही जाम लगना शुरू हो गया है। 

Fri, 16 Feb 2024 09:16 AM

Bharat Bandh Live : भारत बंद में बसें नहीं चलने से यात्री परेशान

Bharat Bandh Live : फरीदाबाद : देशव्यापी हड़ताल को लेकर शुक्रवार को हरियाणा रोडवेज बस अड्डा बल्लभगढ़ से किसी भी रोड पर बस नहीं चली और रोडवेज कर्मचारी बस अड्डे पर धरना प्रदर्शन करते रहे। इससे यात्री परेशान रहे। उन्होंने निजी बसों का सहारा लिया। हालांकि, रोडवेज प्रबंधक लेखराज का दावा है कि उन्होंने दर्जन पर से अधिक बसें एनआईटी बस स्टैंड अलग-अलग जगह से विभिन्न रूट पर उतार दी हैं। बता दें कि रोडवेज प्रशासन ने 75 वर्षों को पहले ही प्रधानमंत्री की रैली में भेजा हुआ था इसी कारण बसों की कमी भी नजर आई। बस की हड़ताल की कारण यात्रियों को निजी बसों और निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा रहा है।

Fri, 16 Feb 2024 08:58 AM

Bharat Bandh Live : दिल्ली में एक महीने के लिए लगी है धारा-144

Bharat Bandh Live : किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा पहले ही राजधानी में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है। इसके साथ ही सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, नोएडा बॉर्डर समेत सभी जगह सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।