ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामअवैध निर्माण पर पीला पंजा चला

अवैध निर्माण पर पीला पंजा चला

सोहना। नरेश कुमार

अवैध निर्माण पर पीला पंजा चला
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 13 Feb 2018 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सोहना। हमारे संवाददाता

अरावली में अवैध निर्माण पर मंगलवार को वन विभाग ने कार्रवाई की। सोहना के रायसीना में वन विभाग की टीम एक फार्म हाउस की दीवारें गिरा दीं। हालांकि विभाग पूरी कार्रवाई को अंजाम नहीं दे पाया। चार फार्म हाउस की दीवारें नहीं गिराई गई। जिले के एक मंत्री के फोन पर विभाग के अफसरों के तेवर नरम पड़ गए।

गौरतलब है कि 'हिन्दुस्तान' ने पांच फरवरी को 'कोर्ट की रोक के बाद भी निर्माण' शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसमें खुलासा किया था कि अरावली में सर्वोच्च अदालत के आदेशों की अनदेखी की जा रही है। अरावली में लगातार अवैध खनन और शिकार की खबरें सुर्खियों में हैं, जबकि दूसरी ओर सरकार अरावली को बचाने का दावा कर रही है।

रायसीना में अवैध निर्माण:

वन विभाग का दस्ता मंगलवार को पूरे दलबल के साथ रायसीना से लगती अरावली पर्वतमाला में पहुंचा। अंसल के ब्लॉक ए और सी में बने करीब चार फार्म हाउसों में बनाई गई अवैध दीवारें गिराईं। हालांकि वन विभाग की टीम अंसल के ब्लॉक ई व डी में बनी चार फार्म हाउस की दीवारों को नहीं गिरा पाया। सूत्रों की मानें तो यहां मौजूद एक व्यक्ति ने वन विभाग के अधिकारियों की मंत्री से बात कराई। इसके बाद कार्रवाई रुक गई। वन विभाग के डीएफओ ने इस बाबत कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें