ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामहॉकी में गुड़गांव गांव, जैकबपुरा ने जीते अपने मुकाबले

हॉकी में गुड़गांव गांव, जैकबपुरा ने जीते अपने मुकाबले

नेहरू स्टेडियम में सोमवार दो दिवसीय जिला स्तरीय स्कूल हॉकी प्रतियोगिता शुरू हुई। जिसमें अंडर-14 और 17 आयु वर्ग में मात्र छह महिला टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें हेरीटेज स्कूल, वजीराबाद, जैकबपुरा,...

हॉकी में गुड़गांव गांव, जैकबपुरा ने जीते अपने मुकाबले
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 20 Aug 2018 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नेहरू स्टेडियम में सोमवार को दो दिवसीय जिला स्तरीय स्कूल हॉकी प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई। जैकबपुरा राजकीय महिला सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से आयोजित कराई जा रही प्रतियोगिता में मुकाबले एकतरफा ही रहे। इसमें उद्घाटन मुकाबला अंडर-14 आयु वर्ग में जैकबपुरा और गुड़गांव के बीच खेला गया। इसमें जैकबपुरा की टीम ने मैच 6-1 से जीत लिया। वहीं दूसरा मुकाबला गुड़गांव गांव और गुरुग्राम पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में गुड़गांव गांव की टीम विजेता रही।

कोच अशोक कुमार ने बताया कि पहले दिन बालक-बालिका दोनों ही वर्गों में हॉकी मुकाबले होने थे, मगर कोई भी बालक की टीम नहीं पहुंची। इससे उनके मुकाबले नहीं हो सके। हालांकि बालकाओं की छह टीमें अंडर-14 और अंडर-17 आयुवर्ग में मुकाबलों में शामिल हुईं। पहला मुकाबला अंडर-14 में जैकबपुरा और गुड़गांव टीम के बीच हुआ। इसमें 15-15 मिनट के चार राउंड हुए। इसमें जैकबपुरा टीम के खिलाड़ियों ने शुरू से ही विपक्षी टीम पर दबदबा बनाए रखा। आखिर में जैकबपुरा टीम ने 6-1 से मैच जीत लिया। वहीं दूसरा मैच अंडर-17 में गुड़गांव गांव टीम और गुरुग्राम पब्लिक स्कूल टीम के बीच खेल गया। इसमें गुड़गांव गांव की टीम ने चारों राउंडों में दूसरी टीम के खिलाड़ियों को गोल करने का मौका नहीं दिया, जबकि गुड़गांव टीम के खिलाड़ी हर राउंड में दो गोल करके विपक्षी टीम पर दबाव बनाए रखे। अंतिम राउंड में टीम ने दो गोल करके मैच 8-0 से जीत लिया।

अंडर-19 में बालिका टीम भी नहीं आई

जिला स्तरीय स्कूल हॉकी प्रतियोगिता में अंडर-19 आयु वर्ग में बालिका टीम भी नहीं पहुंची। आयोजकों का अनुमान है कि मंगलवार को टीमें पहुंच सकती हैं। इसके बाद इनके मुकाबले होंगे। फिलहाल अंडर-14 और 17 आयु वर्ग में हेरीटेज स्कूल, वजीराबाद, जैकबपुरा, गुड़गांव गांव टीम व गुड़गांव गांव की महिला सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर-56 गुरुग्राम पब्लिक स्कूल टीम प्रतियोगिता में शामिल होने पहुंची है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें