ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्राम15 मिनट की बारिश से सेक्टर-23ए में जलभराव

15 मिनट की बारिश से सेक्टर-23ए में जलभराव

गुरुग्राम। सेक्टर-23ए के अंदर बरसाती नालियों की सफाई नहीं होने के कारण शुक्रवार को...

15 मिनट की बारिश से सेक्टर-23ए में जलभराव
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 05 Jun 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। सेक्टर-23ए के अंदर बरसाती नालियों की सफाई नहीं होने के कारण शुक्रवार को हुई 15 मिनट की बारिश से पूरे सेक्टर रोड के ऊपर पानी ही पानी हो गया है। कई सेक्टरों में जलभराव होने से परेशानी हुई। नगर निगम प्रशासन से कई बार आरडब्ल्यूए बरसाती नालियों की सफाई और रिपेयरिंग कराने की सिफारिश की थी। लेकिन सभी नालियों को जोड़ा नहीं गया। जिससे सेक्टर की सड़कों पर पानी भर गया। बारिश के बाद कई घंटे जलभराव होने से लोगों को परेशानी हुई। वहीं आंधी से रेलवे रोड के जांगिड़ स्कूल के पास पेड़ गिर गया था। पेड़ नहीं हटाने से लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है।

डेढ़ साल में नाली की नहीं हुई सफाई:

सेक्टर के आरडब्लूए प्रेसिडेंट मलखान सिंह यादव ने बताया कि बरसाती नाला बंद पड़ा हुआ है। नगर निगम ने ठेकेदार को पिछले डेढ़ साल से बरसाती नालियों की सफाई करने का काम दिया हुआ है। फिर भी नालियों की सफाई नहीं हो पाई। पूरे सेक्टर की नालियां मिट्टी और कचरे से लबालब भरी हुई है। न ड्रेन के ऊपर ढक्कन है, नालियां टूटी पड़ी है। सभी नालियां आपस में कनेक्ट नहीं है। ठेकेदार को सफाई करने के लिए बार बार बोला जा रहा है, लेकिन उनके कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

शिकायत के बाद पेड़ नहीं हटाया:

शुक्रवार शाम को आई तेज आंधी से रेलवे रोड के जांगिड़ स्कूल के पास पेड़ गिर गया। जिससे लोगों के लिए परेशानी हो गई। हालांकि पेड़ से किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। राजेश, प्रदीप, प्रकाश आदि लोगों के आरोप है कि शनिवार सुबह शिकायत करने के बाद नगर निगम की तरफ से पेड़ नहीं हटाया गया। लोगों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद निगम अधिकारी पेड़ हटाने की सुध नहीं ले रहे हैं।

-सेक्टर में नालियों की सफाई नहीं हुई है तो करवाई जाएगी। इसके पहले चेक ठेकेदार के काम को चेक किया जाएगा। ठेकदार की लारपवाही मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

जितेंद्र गर्ग, संयुक्त आयुक्त-2 नगर निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें