DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  साइबर सिटी के तीन इलाकों में पानी आपूर्ति बाधित
गुड़गांव

साइबर सिटी के तीन इलाकों में पानी आपूर्ति बाधित

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 03:00 AM
साइबर सिटी के तीन इलाकों में पानी आपूर्ति बाधित

पुराने गुरुग्राम के तीन इलाके में कई दिनों से लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। कृष्ण कॉलोनी, सेक्टर-23, सरस्वती इंक्लेव के 15 हजार लोग पानी की आपूर्ति सुचारू न होने से काफी परेशान है। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि यहां पर पानी आ भी रहा है तो वह गंदा आता है। इससे बच्चों के बीमार होने का खतरा है। लोगों का आरोप है कि निगम अधिकारियों से शिकायत के बाद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जिससे परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं शहर के 15 से अधिक क्षेत्रों में शनिवार रात को पांच से आठ घंटे तक बिजली कट लगने से लोग परेशान रहे।

सेक्टर-23 में लीकेज पाइप लाइन लीकेज होने से आपूर्ति प्रभावित हो गई। इससे सेक्टर में चार हजार से लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हुई। सेक्टर के रहने मनोज, प्रवेश,राजेश ने कहा कि रोड नंबर 2 में रविवार को पानी की आपूर्ति नहीं हुई। इससे वरिष्ठ नागरिकों को सबसे ज्यादा परेशान होना पड़ा है। उनकी शिकायत करनेके बाद निगम के कर्मचारी लाइन की मरम्मत करने पहुंचे। वहीं निगम कर्मियों ने कहा कि सोमवार सुबह तक लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी की आपूर्ति होने लगी।

पिछले पांच दिनों से परेशान है:

सतीश शर्मा ने कहा कि सरस्वती इंक्लेव के जी ब्लॉक गली-2 में पिछले पांच दिनों से लगातार पानी की आपूर्ति न होने से समस्या हो रही है। कई बार पानी आता भी है तो रात को दो बजे के बाद आता है। जिससे पांच हजार से अधिक लोगों को दिक्कत आ रही है। निगम से लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन समाधान करने के लिए कोई कर्मचारी नहीं आ रही है।

कृष्णा कॉलोनी निवासी संजीव आहुजा ने कह कि घर के नलों में फिर से गंदा पानी आ रहा है। यह दिक्कत 2 साल से है औरकोई सुनने वाला नहीं है। लाइनों से गंदा पानी आने से करीब छह हजार परेशान है। लोग बोतल खरीद कर पानी पीने को मजबूर हो गए हैं। दो साल से शिकायत कर रहे हैं। कोई स्थायी समाधान नहीं हुआ। जबकि निगम अधिकारी दिक्कत की असुविधा के लिए खेद जताते है। गर्मी में इस दिक्कत से कब निजात मिलेगी।

15 इलाकों में रात को पांच से आठ घंटे लगे कट

शनिवार रात को 15 से ज्यादा इलाकों में बिजली पांच घंटे से आठ ज्यादा समय तक गुल रही। इसमें कृष्णा कॉलोनी, सेक्टर-9 एक्सटेंशन, ज्योति पार्क, मदनपुरी, शिवपुरी, भीमनगर, राजेंद्रा पार्क, विष्णु गार्डन, प्रेम नगर, सेक्टर-4, कादीपुर तथा सुशांत लोक-1, साउथ सिटी, सेक्टर-47, आदि इलाके शामिल रहे। लोग रात से लेकर सुबह तक बिजली निगम के कंट्रोल रूम में शिकायत के लिए फोन करते रहे, लेकिन लोगों के मुताबिक उन्हें वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। रविवार को अवकाश होने के बाद जवाब नहीं मिले। परेशान लोगों ने बिजली निगम पर आरोप लगाया कि बिजली कट से रात जागकर काटनी पड़ी। इस महीने गर्मी बढ़ते ही बिजली की आपूर्ति अनियमित हुई है। जिससे लोगों के घरेलू काम प्रभावित होते है।

सेक्टर में पानी की लाइन में दिक्कत थी, कर्मचारियों ने इसकी मरम्मत कर दी है, क्षेत्र में अब पानी की आपूर्ति शुरू हो गई है। लोगों को सुचारू रूप से पानी मिले इसके लिए जहां खामी है उसे दूर किया जा रहा है। गर्मी बढ़ने से इस समय पानी की खपत अधिक हो गई है।

-गोपाल कलावत, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम

संबंधित खबरें