DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  24 घंटे के बाद हुई पानी की आपूर्ति

गुड़गांव24 घंटे के बाद हुई पानी की आपूर्ति

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 03:01 AM
24 घंटे के बाद  हुई पानी की आपूर्ति

सोहना। गुरुग्राम-सोहना के बीच एलिवेटेड मार्ग के निर्माण कार्य के दौरान सोमवार तड़के पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई। उसके कारण सोहना क्षेत्र को छह घंटे तक पानी आपूर्ति बाधित रही। पाइपलाइन को ठीक करने के बाद मंगलवार सुबह 24 घंटे बाद पानी की आपूर्ति हो सकी। लगभग 35 हजार लोगों को 24 घंटे तक बिना पानी के रहना पड़ा।

गुरुग्राम-सोहना के बीच निर्माणाधीन एलिवेटेर्ड मार्ग पर जेसीबी चालक की लापरवाही से घामडौज से सोहना आ रही पेयजल सप्लाई की लाइन का पाइप टूट गया। जिससे सोमवार की सुबह को 35 हजार की आबादी वाले सोहना शहरवासियों को एक पानी की सप्लाई नहीं मिली। जबकि गर्मी के मौसम में शहरवासी पानी की एक-एक बूंद को तरस गए। पानी की लाइन टूटने के से पाइपों में चालू पानी आसपास के खेतों में भरने लगा। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर घामडौज में स्थित वाटर ट्रीटममेंट प्लांट से सप्लाई को बंद कराया गया।

एलिवेटेड मार्ग के निर्माण में लगी एजेंसी के कर्मचारियों ने पेयजल आपूर्ति की टूटी हुई लाइन को जोड़ने में 4 से 6 घंटा का समय लगा। जिसके चलते शहरवासियों को सोमवार की सुबह के बाद मंगलवार की सुबह 24 घंटा के बाद पेयजल की सप्लाई मिली। जनस्वास्थ्य विभाग के जेई रामकुमार ने बताया कि एचजी इंट्राफेक्चर कंपनी के जीएम को पत्र लिखकर भविष्य में ऐसी लापरवाही बरतने पर जुर्माना लगाने तथा दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की हिदायतें दे दी गई है।

संबंधित खबरें