ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामपंचायती चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट निरीक्षण का काम शुरू

पंचायती चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट निरीक्षण का काम शुरू

सोहना। प्रदेश में होने वाले पंचायती चुनाव की तैयारी को लेकर सरकारी विभागों में...

पंचायती चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट निरीक्षण का काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 22 Oct 2020 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सोहना। प्रदेश में होने वाले पंचायती चुनाव की तैयारी को लेकर सरकारी विभागों में हलचल शुरू हो गई है। पंचायत विभाग ने विधानसभा और लोकसभा की मतदाता सूची से वोटरों का मिलान करने की कवायद शुरू कर दी है। प्रदेश सरकार ने फरवरी माह तक राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में आम चुनाव कराने के संकेत दिए हैं, जिसकी तैयारी को लेकर सरकारी विभाग कार्यालयों में गतिविधि शुरू हो गई हैं।

नवंबर में हो सकता है आरक्षण ड्रॉ

सोहना ब्लॉक की पांच ग्राम पंचायतों को नगर निगम गुरुग्राम में समायोजित करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। जन के जाने से सोहना ब्लॉक में ग्राम पंचायतों की संख्या 38 से घटकर 33 रह जाएगी। ग्राम पंचायतों की संख्या कम से दोबारा आरक्षण का ड्रॉ निकाला जाएगा। यह ड्रॉ नवंबर माह में निकालने की संभावना है।

ग्राम पंचायतों में चुनावी हलचल शुरू

ग्राम पंचायत में सरपंच और पंच पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे नागरिक एक बार फिर से आम लोगों के पास जाने लगे हैं। चुनावी बिगुल बजने से पहले ही अपने मतदाताओं से संपर्क साधने लगे हैं। वहीं, दूसरी तरफ पंचायत चुनाव को लेकर होने वाले ड्रॉ पर भी पूरा ध्यान लगाए हुए हैं। बीडीपीओ सोहना प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर पंचायतों में वार्डवाइज वोटर सूची का निरीक्षण कार्य शुरू कर दिया है। चुनाव को लेकर जो भी आदेश मिलेंगे, उन्हें अमल में लाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें