ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामविद्यार्थियों ने मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की शपथ ली

विद्यार्थियों ने मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की शपथ ली

मिलेनियम सिटी के स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को मतदाता दिवस मनाया गया। शहर के तीनों महाविद्यालों में मतदान की विद्यार्थियों को शपथ दिलायी गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए मतदान का महत्व...

विद्यार्थियों ने मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की शपथ ली
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 25 Jan 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मिलेनियम सिटी के स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को मतदाता दिवस मनाया गया। शहर के तीनों राजकीय महाविद्यालों में विद्यार्थियों को मतदान में हिस्सा लेने की शपथ दिलाई गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए मतदान का महत्व समझाया गया।

सेक्टर-9 कॉलेज में देश की लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने के लिए छात्रों को मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलाई गई। निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. इंदू जैन ने कहा कि मतदान करना हम सभी नागरिकों का अधिकार है। हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। इसकी प्रतिष्ठा एवं विकास के लिए हमें अपने मत के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व आपकी ओर आशा भरी दृष्टि से देख रहा है। अपनी ऊर्जा का सदुपयोग कर देश को विकास के पथ पर बहुत आगे लेकर जाना है। इस मौके पर एनएसएस अधिकारी प्रवीण सिंह, मीनाक्षी दलाल, सुमन अहलावत, अंजू चौधरी, अंजना शर्मा, अशोक कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित किया गया। इसमें अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप कुमार दहिया ने मतदान को लेकर विद्यार्थियों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत सबसे बड़ा उभरता हुआ युवा चुनावी लोकतांत्रिक गणराज्य है जिसके निर्माण में भारतीय मतदाता अपना योगदान बखूबी अदा कर रहे हैं।

जागरूक मतदाता के बारे में जानकारी दी

सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में मतदाता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। राजनीति शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. विजय अदलखा ने जागरूक मतदाता के महत्व पर विस्तार से व्याख्यान दिया। छात्राओं ने नुक्कड नाटिका के माध्यम से मतदाता दिवस की उपयोगिता से अवगत कराया। प्राचार्या डॉ. सुशीला कुमारी प्राचार्या की अध्यक्षता में महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने मतदान करने का संकल्प लिया।

जिला जेल में मनाया मतदाता दिवस

जिला जेल भौंडसी में गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। जिसमें जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को सामूहिक तौर पर शपथ दिलायी। भारत के लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा में बनाए रखने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें