DA Image
5 मई, 2021|3:10|IST

अगली स्टोरी

सोहना में दो केंद्रों पर टीकाकरण

default image

सोहना। नागरिक अस्पताल में 18 से 44 वर्ष की उम्र वालों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने का अभियान मंगलवार से शुरुआत हुई। जबकि 45 से अधिक उम्र वालों को पहली व दूसरा टीका लगाने के लिए अलग से शिविर लगाया गया।

मंगलवार को टीकाकरण के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा दो अलग-अलग सेंटर बनाएं गए। नागरिक अस्तपाल में बना सेंटर पर 18 से 44 वर्ष की उम्र वालों को वैक्सीन का टीका लगाया। जबकि शहर की पंजाबी धर्मशाला में 45 से अधिक उम्र वाले नागरिकों को कोविड का टीका लगाया गया। दो अलग-अलग सेंटर एक स्थान पर अधिक भीड़ जमा न होने देने के उद्देश्य से बनाए गए। ताकि एक ही स्थान पर भीड़ न हो सके।

दूसरे टीका के लिए पंजीकरण नहीं

नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ.नवल किशोर ने बताया कि पहला टीका लगवाने वाले को ऑनलाइन अपना पंजीकरण कराना जरुरी है। दूसरा टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने की आवश्यकता नही। दूसरा टीका लगवाने वाले समय पर सेंटर पहुंचकर वैक्सीन लगवा सकते है। मंगलवार को भी गुरुग्राम से सोहना के नागरिक अस्पताल में कोविड का टीका लगवाने के लिए लोग सोहना पहुंचे। जिसमें युवाओं की संख्या अधिक थी। गुरुग्राम निवासी आशीष ने बताया कि उसका पंजीकरण ऑनलाइन में सोहना के लिए हुआ था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vaccination at two centers in Sohna