ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामदो साल पुराने खिलाड़ियों को भी मिलेगा कैश अवार्ड

दो साल पुराने खिलाड़ियों को भी मिलेगा कैश अवार्ड

जिले के दो साल पुराने खिलाड़ियों को भी खेल विभाग से कैश अवार्ड मिलेंगे। खेल विभाग ने इन खिलाड़ियों को कैश अवार्ड के लिए सरकार को नाम भेजे थे। जिस पर प्रदेश सरकार ने सहमति जताते हुए गुरुग्राम के 54...

दो साल पुराने खिलाड़ियों को भी मिलेगा कैश अवार्ड
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 18 Jun 2018 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के दो साल पुराने खिलाड़ियों को भी खेल विभाग से कैश अवार्ड मिलेंगे। खेल विभाग ने इन खिलाड़ियों को कैश अवार्ड के लिए सरकार को नाम भेजे थे। जिस पर प्रदेश सरकार सहमति जताते हुए गुरुग्राम के 54 खिलाड़ियों को कैश अवार्ड देगी। वहीं जिला खेल अधिकारी ने कहा कि गुरुग्राम के 65 खिलाड़ियों को कैश अवार्ड जून महीने के अंत तक जारी किए जा सकते हैं। इसमें दो साल पुराने खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक कैश अवार्ड नहीं मिले थे।

खिलाड़ी चयनित करने में 19 डीएसओ:

हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ियों को कैश अवार्ड के लिए चयनित करने के लिए 19 जिला खेल अधिकारियों को बीते दो जून की बैठक हुई थी। जिसमें पूरे प्रदेश से 1200 खिलाड़ी चयनित किए गए थे। जिसमें गुरुग्राम के 65 ऐसे खिलाड़ी है जो विदेशों की धरती पर राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। इसमें वर्ष 2016,17 और वर्ष 2018 में खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय पुरस्कार जीत कर जिले से लेकर प्रदेश का नाम रोशन किए थे।

विभाग का काट रहे थे चक्कर:

विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के बाद जिले के 65 खिलाड़ी विभाग से लेकर सरकार तक चक्कर काट रहे थे। दो सालों से चक्कर काटकर खिलाड़ी परेशान हो चुके थे। अब जाकर खिलाड़ियों को कैश अवार्ड देने के लिए सरकार ने नामों का चयन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें