ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामडीएलएफ फेज-2 में दोबारा से अतिक्रमण

डीएलएफ फेज-2 में दोबारा से अतिक्रमण

जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन आरएस बाट ने सोमवार शाम को डीएलएफ फेज-2 का निरीक्षण करने पहुंच...

डीएलएफ फेज-2 में दोबारा से अतिक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 23 Nov 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन आरएस बाट ने सोमवार शाम को डीएलएफ फेज-2 का निरीक्षण करने पहुंच गए। आचानक डीटीपी टीम को देखकर अवैध निर्माण करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया। उन्होंने दुकानों के सामान हटाने लगे। डीटीपी ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि तीन दिन अंदर दोबारा से किए गए निर्माण को तोड़ दे, नहीं तो अबकी बार तोड़ने के बाद एफआईआर की कार्रवाई होगी।

छह दिन पहले तोड़ी थी दुकानें:

जिला नगर योजनाकार आरएस बाट की टीम ने 16 नवंबर को डीएलएफ फेज दो में ऐसे निर्माणों पर कार्रवाई की थी। इस दौरान दो दर्जन निर्माणों को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया था। डीएलएफ फेज दो के दक्षिण मार्ग में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण तोड़ने का अभियान चलाया गया। जिसमें 15 दुकानों को तोड़ा था। इसमें दिल्ली ढाबा, फल-सब्जी की दुकानें, आटोमोबाइल दुकान, जनरल स्टोर, सुपरबाजार बाजार स्टोर के बाहर हुए अतिक्रमण, कैफे के बाहर हुए अतिक्रमण, फूलों के गुलदस्ते की दुकानें शामिल थी। जो आवासीय एरिया में बनाए गए थे। उनको तोड़कर साफ कर दिया गया था।

दोबारा से कर लिया अवैध निर्माण:

डीटीपी के तोड़ने के तीन दिन बाद दुकानदारों ने दोबारा से निर्माण कर लिया। जिस दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया था। वहां पर दोबारा से निर्माण किए जा रहे हैं। लोगों ने इसकी शिकायत दोबारा से डीटीपी से की। जिसको लेकर डीटीपी ने एटीपी अशीष शर्मा के साथ मौके का निरीक्षण किया। मौके पर अवैध निर्माण की शिकायत सही पाया। सभी को चेतावनी दी है कि अवैध निर्माण बंद नहीं किया तो एफआईआर कराएंगे।

-डीएलएफ फेज-2 में अवैध निर्माण तोड़ने के बाद भी लोगों में डर नहीं है। शिकायत मिलने के बाद दोबारा निर्माण किया जा रहा है। तीन दिन का समय दिया गया है कि वह निर्माण को बंद कर दें, नहीं तो तोड़ने के अलावा सभी के खिलाफ नामजद एफआईआर कराई जाएगी।

आरएस बाट डीटीपी प्रवर्तन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें