ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामकेएमपी पर छह सौ रुपये तक टोल, दुपहिया वाहनों के लिए छूट रहेगी

केएमपी पर छह सौ रुपये तक टोल, दुपहिया वाहनों के लिए छूट रहेगी

कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पर शुंभारभ के लगभग एक महीने बाद 15 दिसंबर से टोल शुल्क लिया जाएगा। दुपहिया वाहन चालकों से टोल नहीं वसूला जाएगा। बड़े वाहनों से छह सौ रुपये तक शुल्क वसूला...

केएमपी पर छह सौ रुपये तक टोल, दुपहिया वाहनों के लिए छूट रहेगी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 06 Dec 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पर शुंभारभ के लगभग एक महीने बाद 15 दिसंबर से टोल शुल्क लिया जाएगा। दुपहिया वाहन चालकों से टोल नहीं वसूला जाएगा। बड़े वाहनों से छह सौ रुपये तक शुल्क वसूला जाएगा।

हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है। कंपनियों की बोली के बाद टोल वसूलना शुरू कर दिया जाएगा। मानेसर से कुंडली तक कार से जाने पर 116 रुपये टोल के तौर पर चुकाने होंगे। वहीं एलएमवी वाहनों से कुंडली तक 187.48 रुपये, ट्रक/बस से 427.42 रुपये, तीन एक्सल वाहन से 428.28 और चार से छह एक्सल से 614.9 रुपये वसूले जाएंगे। वरिष्ठ प्रबधंक सुरेंद्र देशवाल ने बताया कि केएमपी पर शुंभारभ के बाद गुरुवार तक फेंसिंग और स्ट्रीट लाइट का काम पूरा कर लिया गया है। पौधे लगाने का काम चल रहा है। शुभारंभ के 120 दिनों तक कंपनी के पास काम पूरा करने का समय है।

निकासी पर देने होंगे रुपये

एचएसआईआईडीसी अधिकारी ने बताया कि चालकों को केएमपी पर प्रवेश के दौरान पर्ची दी जाएगी और निकासी के दौरान किलोमीटर के अनुसार टोल वसूला जाएगा। इसके लिए वाहनों के समय पर भी ध्यान रखा जाएगा। ताकि वाहन निर्धारित गति से तेज तो नहीं चल रहे हैं। रात के समय में सुरक्षा को लेकर रिस्पांस टीम भी तैयार हो गई है। केएमपी पर राहगीरों को पिलर नंबर के अनुसार मदद मिलेगी। पिलर नंबर के अनुसार ही टीम को सही लोकेशन के बारे में जानकारी मिलेगी।

15 दिसंबर से कुंडली से मानेसर के हिस्से में टोल वसूला जाएगा। चालकों से निकासी पर किलोमीटर के अनुसार टोल लिया जाएगा। -सुरेंद्र देशवाल, वरिष्ठ प्रबधंक, केएमपी प्रोजेक्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें