Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामकैमरे पर स्प्रे डालकर एटीएम से 32 लाख रुपये उड़ाए

कैमरे पर स्प्रे डालकर एटीएम से 32 लाख रुपये उड़ाए

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Mon, 06 Dec 2021 03:00 AM
कैमरे पर स्प्रे डालकर एटीएम से 32 लाख रुपये उड़ाए

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी में चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। बेखौफ चोरों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन के पास नाहरपुर रूपा स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को खोलकर 31.88 लाख रुपये चुरा लिए। चोरी की इस वारदात को शुक्रवार शाम को अंजाम दिया गया। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे डाल दिया गया। शनिवार को कैश डालने वाली कंपनी को जब इसका पता चला, तो उसकी ओर से इसकी शिकायत सदर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी तक चोरों की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस को दी शिकायत में गौरव कुमार बैसला ने बताया कि वह पेशे से अधिवक्ता हैं। वह हिटाची पेमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी एटीएम में कैश डालने का काम करती है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को राइटर कंपनी की गाड़ी से कर्मचारी 32 लाख रुपये लेकर नाहरपुर रूपा स्थित कृष्ण धर्म कांटा के पास बने एक्सिस बैंक के एटीएम में डालने गए थे। उन्होंने बताया कि मशीन में कैश डालने के बाद एक उपभोक्ता की ओर से 12 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन की गई थी। कुछ देर बाद ही एटीएम की देखरेख करने वाली सीएसएस कंपनी के सुपरवाइजर का उनकी कंपनी के अधिकारी के पास फोन आया कि एटीएम मशीन के फ्रंट कैमरा पर स्प्रे डाला गया है। सूचना के कुछ देर बाद कंपनी का सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचा, तो उसे एटीएम मशीन खुली मिली और उसमें से 31.88 लाख रुपये कैश गायब था। इसकी शिकायत कंपनी ने शनिवार को सदर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है। एटीएम को अभी बंद रखा गया है।

16 मिनट में दिया वारदात को अंजाम

चोरी की इस वारदात को 16 मिनट के अंदर अंजाम दिया गया। पुलिस को दी शिकायत के अनुसार एटीएम मशीन में कैश शुक्रवार शाम 6:40 बजे डाला गया था। वहीं कंपनी अधिकारियों के मुताबिक मशीन से कैश चोरी की वारदात को अंजाम शुक्रवार शाम 6:50 से 7:16 बजे के बीच दिया गया। ऐसे में पुलिस को ये अंदेशा है कि आरोपी एटीएम की रेकी कर रही थे और बड़ा हाथ मारने के चक्कर में कैश डलने के तुरंत बाद ही मौका पाकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया।

एटीएम पर तैनात नहीं था गार्ड

चोरी की इस बड़ी वारदात को जिस समय अंजाम दिया गया, एटीएम पर उस समय कोई सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एटीएम पर हर समय सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं रहता था। वह सुबह केवल एटीएम का शटर खोलने के लिए और रात को बंद करने के लिए ही आता था। ऐसे में एटीएम को खाली पाकर आरोपियों ने इसे निशाना बनाया। बता दें कि ये एटीएम मुख्य हाइवे और सर्विस लेन से सिर्फ 200 से 300 मीटर ही अंदर है। मुख्य सड़क पर ही ये एटीएमए स्थित है। बावजूद बेखौफ चोर आसानी से मशीन को खोलकर इसमें से पैसे लेकर चंपत हो गए और किसी को पता तक नहीं चला।

आरोपियों में इंजीनियर शामिल होने का अंदेशा

पुलिस के अनुसार एटीएम मशीन को तकनीकी रूप से खोला गया था। जांच करने वाले अधिकारियों ने बताया कि अक्सर आरोपियों द्वारा गैस कटर से एटीएम मशीन को काटा जाता है या रोड से तोड़ा जाता है, लेकिन इस मशीन पर न तो गैस कटर से काटने के निशान देख और न किसी चीज से ज्यादा चोट मारने के। ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों में कोई इंजीनियर भी शामिल हो सकता है। जिसे एटीएम मशीन के बारे में अच्छे से जानकारी होगी।

फुटेज में चेहरे नहीं आ रहे साफ

नाहरपुर चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि कंपनी अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर तीन व्यक्तियों पर शक जताया गया है, लेकिन फुटेज में उनके चेहरे पहचान में नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही इसमें शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें